OnePlus 8 becomes No.1 premium smartphone in India

OnePlus 8 का चला जादू

भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में ज्यादा लोकप्रिय प्रीमियम स्माटफोन ब्रांड नहीं है। एप्पल, सैमसंग, वनप्लस और गूगल के स्मार्टफोन ही फ्लैगशिप सेगमेंट में लोकप्रिय रहे हैं। एप्पल, सैमसंग, गूगल जैसी दिग्गज कंपनी को छोड़कर वनप्लस एक बार फिर से भारतीय मार्केट में सबसे चहेती प्रीमियम स्मार्टफोन कंपनी के तौर पर उभरी है। दरअसल, कंपनी के हाल ही में लॉन्च किए गए स्मार्टफोन OnePlus 8 ने एप्पल, सैमसंग और गूगल के फोन को धूल चटा दी है।

OnePlus 8 बना सबसे चहेता प्रीमियम स्मार्टफोन

अप्रैल महीने में OnePlus 8 सीरीज पर से पर्दा उठा था। इस सीरीज के अंतर्गत OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro स्मार्टफोन लॉन्च किए गए थे। दरअसल, वनप्लस 8 स्मार्टफोन की कीमत भारतीय मार्केट में ₹41999 से शुरू होती है। काउंटरप्वाइंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक वनप्लस 8 स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में प्रीमियम सेगमेंट में 19% मार्केट शेयर के साथ सबसे पसंदीदा प्रीमियम स्मार्टफोन बना है।

ये भी पढ़िए : एक और सस्ता OnePlus Nord स्मार्टफोन होगा लॉन्च

वहीं इसके बड़े सिबलिंग वनप्लस 8 प्रो की बात करे तो यह स्मार्टफोन भी सुर्खियों में बना रहा है। दरअसल, अल्ट्रा प्रीमियम सेगमेंट में यह स्मार्टफोन टॉप 3 स्मार्टफोन का खिताब अपने नाम कर चुका है।

कंपनी पिछले कई क्वार्टर से है No.1

वनप्लस साल 2019 में ही प्रीमियम सेगमेंट की No.1 कंपनी बन गई थी। साल 2020 तक कंपनी नें प्रीमियम सेगमेंट में अपनी टॉप पोजीशन को बरकरार रखा है। जैसे कि आप जानते ही होंगे कि वनप्लस कंपनी ज्यादा पुरानी कंपनी नहीं है। खासतौर पर अगर इसकी तुलना एप्पल सैमसंग गूगल जैसे कंपनी से की जाए तो भारतीय मार्केट में वनप्लस के जबरदस्त परफॉर्मेंस को देखते हुए लगता है कि एप्पल और सैमसंग जैसे कंपनियों के पास वनप्लस को टक्कर देने के लिए कुछ ज्यादा खास स्ट्रेटजी नहीं है।

काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय मार्केट में प्रीमियम सेगमेंट में वनप्लस का मार्केट शेयर 29.3 प्रतिशत रहा। यह आंकड़ा किसी भी प्रीमियम स्मार्टफोन कंपनी से ज्यादा है। वनप्लस के लगातार अच्छे प्रदर्शन से यह तो साफ हो जाता है कि यह कंपनी भारतीयों की प्रीमियम सेगमेंट की सबसे चहेती कंपनी बन चुकी है।

अब बजट सेगमेंट पर भी है नज़र

प्रीमियम सेगमेंट में टॉप पर पहुंचने के बाद कंपनी की नजरें अब बजट सेगमेंट पर भी है। दरअसल, हाल ही में वनप्लस ने अपना बजट सेगमेंट का काफी किफायती स्मार्टफोन OnePlus Nord लांच किया है। इस स्मार्टफोन की कीमत भारतीय मार्केट में मात्र ₹24999 से शुरू होती है।

फोन में डुअल सेल्फी कैमरे से लेकर क्वॉड कैमरा सेटअप तक बेहद कमाल के फीचर्स मौजूद है। फोन में 5G प्रोसेसर स्नैपड्रेगन 765G मौजूद है जो 8GB रैम तक के विकल्प के साथ होता है। फोन में एमोलेड डिस्प्ले मौजूद है जो 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है साथ ही फोन में एक डीसेंट बैटरी भी मौजूद है जो कंपनी की WARP 30T टेक्नोलॉजी के साथ आती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here