oneplus-7t-pro-might-launch-on-10-october-in-global-launch-event-of-oneplus-7t

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस कुछ साल पहले तक साल में केवल दो स्मार्टफोन लॉन्च किया करती थी। जहां एक इनका रेगुलर स्मार्टफोन हुआ करता था और एक थोड़ा बेहतर T  वेरिएंट हुआ करता था। इस साल देखा गया कि कंपनी ने पहली छमाही में ही अपने दोनों स्मार्टफोन OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro के रूप में लॉन्च कर दिए। हाल ही में कंपनी ने भारत में अपना OnePlus 7T स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया। अब आसार लगाए जा रहे हैं कि बेहद जल्द कंपनी वनप्लस 7T प्रो को भी लॉन्च कर सकती है !

हालांकि, भारतीय लांच के दौरान कंपनी ने इस स्मार्टफोन का कोई जिक्र नहीं किया। वनप्लस ने केवल OnePlus 7T स्मार्टफोन को ही भारत में लांच किया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि 10 अक्टूबर को वनप्लस एक ग्लोबल इवेंट आयोजित करेगी। इस इवेंट में OnePlus 7T से पर्दा उठाया जाएगा। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इस इवेंट में वनप्लस 7T प्रो स्माटफोन भी लॉन्च हो सकता है। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि कंपनी के द्वारा नहीं की गई है। OnePlus 7T की बात की जाए तो यह स्मार्टफोन कहीं ना कहीं वनप्लस 7 और वनप्लस 7 प्रो के बीच की कड़ी है। दरअसल, OnePlus 7 को कुछ महीनों पहले भारतीय मार्केट में ₹32,999 की कीमत पर उतारा गया था जबकि OnePlus 7 Pro कंपनी का अभी तक का सबसे महंगा स्मार्टफोन रहा था। इसकी कीमत भारत में लगभग ₹50,000 थी  ऐसे में दोनों स्मार्टफोन की कीमतों के बीच में काफी बड़ा अंतर था। इस अंतर को कम करने के लिए कंपनी ने  को लॉन्च किया।

ये भी पढ़िए : LG Q60 भारत में लॉन्च, ट्रिपल कैमरा वाले फोन की कीमत मात्र ₹13,490

दरअसल, OnePlus 7T में OnePlus 7 Pro की तरह एक 90 Hz की डिस्प्ले देखने को मिलती है। इसका डिजाइन काफी हद तक OnePlus 7 जैसा कहा जा सकता है। हालांकि पीछे की तरफ कैमरा मॉड्यूल में बदलाव देखने को मिलता है। यहां डुअल कैमरे की जगह ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिलता है। अब सवाल यह उठता है कि वनप्लस 7T प्रो से उपभोक्ता क्या आशा कर सकते हैं? वनप्लस 7, वनप्लस 7T और वनप्लस 7 प्रो में कंपनी ने कीमत के हिसाब से हर एक संभव स्पेसिफिकेशन देने की पूरी कोशिश की है। अब ये देखना काफी दिलचस्प रहेगा कि वनप्लस 7T प्रो स्मार्टफोन में उनके पास उपभोक्ताओं को ऑफर करने के लिए ऐसा क्या खास है जो वनप्लस के इन तीनो स्मार्टफोन से कुछ अलग हो? इन सभी सवालों के जवाब पाने के लिए आप हमारे साथ जुड़े रहिए!

अपडेट्स को तुरंत पाने के लिए आप हमे इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here