Oneplus 7T हुआ लॉन्च, कम कीमत में 90 Hz डिस्पले और ट्रिपल कैमरा

oneplus-7t-launched-with-90-hz-display-and-snapdragon-855-plus-processor-know-the-price-and-specifications

OnePlus 7T in the house !

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus ने हाल ही में भारत में अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन OnePlus 7T लॉन्च कर दिया है। दरअसल, यह स्मार्टफोन OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro के मध्य का स्मार्टफोन कहां जा सकता है। दरअसल, फोन की कीमत OnePlus 7  से अधिक और OnePlus 7 Pro से कम रखी गई है। वहीं फोन में OnePlus 7 और  OnePlus 7 Pro के कई फीचर्स जोड़कर इस स्मार्टफोन को पेश किया गया।

Main Highlights !

मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो OnePlus 7 Pro की तरह ही स्मार्टफोन में 90 Hz की डिस्प्ले देखने को मिलती है। डिजाइन के मामले में यह स्मार्टफोन काफी हद तक वनप्लस 7 की तरह लगता है क्योंकि फोन में कोई पॉप अप सेल्फी कैमरा नहीं बल्कि एक बेहद छोटा वॉटर ड्रॉप नोच देखने को मिलता है। हालांकि, पीछे की तरफ यह स्मार्टफोन पूरी तरह से नया है। दरअसल, फोन में एक सर्कुलर कैमरा मॉडल दिया गया है जो ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आता है। यह कैमरा OnePlus 7 Pro वाला ही है जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है साथ ही टेलिफोटो लेंस और अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस भी इस फोन का हिस्सा है। फोन में थोड़ी बड़ी 3800 mAh की बैटरी देखने को मिलती है जो 30 वॉट के WARP CHARGING TECHNOLOGY  साथ के साथ आती है। वनप्लस के अनुसार ये स्मार्टफोन 7 प्रो की तुलना में 18% फास्ट है। इसके अलावा यह स्मार्टफोन लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रेगन 855 प्लस के आता है।

Slightly better cameras ?

जैसा कि हमने आपको पहले बताया प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का है। यह एफ/ 1.6 अपर्चर, ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन, इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन और फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस के साथ आता है। जबकि सेकेंडरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है। इसका अपर्चर एफ/ 2.2 है। फोन में एफ/ 2.2 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का सेंसर है। यह 117 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ आता है। रियर कैमरा सेटअप के साथ डुअल एलईडी फ्लैश मॉड्यूल भी है।
सेल्फी के दीवानों के लिए 16 मेगापिक्सल का Sony IMX471 सेंसर है। सेल्फी कैमरा एचडीआर, स्क्रीन फ्लैश, फेस रीटचिंग और टाइम-लैप्स जैसे फीचर के साथ आता है।

oneplus-7t-launched-with-90-hz-display-and-snapdragon-855-plus-processor-know-the-price-and-specifications

इस स्मार्टफोन से आप बेहतर वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकेंगे। दरअसल, इसके कैमरे से 60 फ्रेम प्रति सेकेंड वाले 4K वीडियो रिकॉर्ड की जा सकती है। रियर कैमरा सेटअप पोर्ट्रेट, अल्ट्राशॉट, नाइटस्केप, प्रो मोड, एआई सीन डिटेक्शन, पनोरमा, एचडीआर, टाइम-लैप्स और रॉ इमेज जैसे फीचर के साथ आता है।

Amazon सेल के ये ऑफर्स कमाल के है, 29 सितंबर से सेल शुरू

Price and Availability

जैसा कि हमने आपको पहले बताया यह स्मार्टफोन कहीं ना कहीं OnePlus 7  और OnePlus 7 Pro के बीच का स्मार्टफोन कहा जा सकता है। ऐसे में इसकी कीमत भी यही दर्शाती है। आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे वनप्लस ने इस स्मार्टफोन को 8+128 और 8+256 वैरीअंट के साथ लांच किया है। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत ₹37,999 रखी गई है जिसमें 8GB रैम और 128GB स्टोरेज देखने को मिलती है साथ ही 256जीबी इंटरनल स्टोरेज वैरिंट की कीमत ₹39,999 रखी गई है। स्मार्टफोन की सेल 28 सितंबर को अमेजॉन पर की जाएगी। इसके अलावा ये फोन वनप्लस की ऑफिशियल वेबसाइट और एक्सपीरियंस स्टोर से खरीदा जा सकता है। ये स्मार्टफोन फ्रॉस्टेड सिल्वर और ग्लेसियर ब्लू रंग के दो विकल्पों में मौजूद है।  

OnePlus 7T Specifications

डिस्पले6.55 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2400 पिक्सल) फ्लूइड एमोलेड डिस्प्ले,आस्पेक्ट रेशियो 20:9, 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट डिस्प्ले
प्रोसेसरस्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर, एड्रेनो 640 जीपीयू, 8 जीबी रैम
कैमरा(48+12+16) रीयर ट्रिपल कैमरा, 16 MP सेल्फी कैमरा
बैटरी3800 mAh बैटरी WARP 30T फास्ट चार्जिंग के साथ
अन्य फीचर्सइन डिस्पले फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद, माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट मौजूद नहीं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here