OnePlus 7 Pro होगा UFS 3.0 स्टोरेज वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन, सुपरफास्ट स्पीड वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन !, OnePlus 7 Pro will feature UFS 3.0 storage

जैसा कि आप जानते ही हैं चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus इन दिनों अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro की लॉन्च को लेकर व्यस्त है। हालांकि इन स्मार्टफोन से जुड़ी लीक्स पिछले काफी समय से सामने आ रही है लेकिन हाल ही में Oneplus के सीईओ और को फाउंडर Pete Lau ने कंफर्म कर दिया है कि OnePlus 7 Pro स्मार्टफोन में UFS 3.0 स्टोरेज देखने को मिलेगी। UFS 3.0 स्टोरेज 2,100MB/s की स्पीड डिलीवरी करता है, जो कि eUFS स्टोरेज से दोगुनी स्पीड होगी।
यदि आप UFS 3.0 स्टोरेज के विषय में नहीं जानते है तो आपको बताना चाहेंगे ये यूनिवर्सल फ्लैश स्टोरेज ( Universal Flash Storage ) होती है जिसकी सहायता से स्मार्टफोन में किसी भी फाइल को रीड एवं राइट करने की काबिलियत आती है। अभी तक जितने भी फ्लैगशिप स्मार्टफोन देखने को मिले हैं सभी में UFS 2.1 स्टोरेज देखने को मिली है जो 3.0 से काफी पीछे है। इसलिए यह कहा जा सकता है कि Oneplus 7 Pro स्माटफोन मे UFS 3.0 स्टोरेज होने के कारण इस फोन की स्पीड बहुत कमाल की होने वाली है। इतना ही नहीं इसके कारण उपभोक्ताओं को तेज एप लोडिंग टाइम, तेज कैमरा स्नैप्स, तेज बूट लोडिंग स्पीड और जबरदस्त गेमिंग स्पीड देखने को मिलेगी।

ये भी पढ़िए : Google Pixel 3a और Pixel 3a XL स्मार्टफोन की लॉन्च डेट का टीजर आया Flipkart पर
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि OnePlus को UFS 3.0 स्टोरेज की सप्लाई Samsung करेगी क्योंकि Samsung खुद अपने फोल्डेबल फोन Galaxy Fold में इस स्टोरेज का इस्तेमाल करना चाहती है लेकिन पिछले दिनों उपभोक्ताओं की फोल्डेबल स्मार्टफोन में स्क्रीन टूटने से जुड़ी शिकायत के कारण Samsung ने फोल्डेबल स्मार्टफोन की रिलीज टाल दी है। इसलिए देखा जाए तो OnePlus 7 Pro स्माटफोन दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन होने वाला है जिसमें UFS 3.0 स्टोरेज देखने को मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here