OnePlus specifications

OnePlus 7 !

वनप्लस के पिछले स्मार्टफोन की तरह वनप्लस का अपकमिंग स्माटफोन वनप्लस 7 भी जबरदस्त सुर्खियां बटोर रहा है हालांकि इस स्मार्टफोन की लॉन्च को अभी काफी समय बाकी है लेकिन इस स्मार्टफोन से संबंधित काफी लीक्स सामने आ रही है जिसके आधार पर इस स्मार्टफोन में मिलने वाली स्पेसिफिकेशंस के बारे में जानकारी दी जा रही है।
बहरहाल, आज इस आर्टिकल में हम कुछ ऐसे स्पेसिफिकेशंस के बारे में बताने वाले हैं जो निश्चित तौर पर वनप्लस स्मार्टफोन का हिस्सा होंगे। दूसरी तरफ कुछ ऐसे स्पेसिफिकेशंस भी इस आर्टिकल में हम जानेंगे जो निश्चित तौर पर वनप्लस स्मार्टफोन में देखने को नहीं मिलेंगे। दरअसल हाल ही में वनप्लस के सीईओ पीट लुई ने इस स्मार्टफोन में मौजूद कुछ स्पेसिफिकेशंस की पुष्टि की है।

डिजाइन

हाल ही में इस बात की पुष्टि कर दी गई है कि वनप्लस 7 स्मार्टफोन में एक सही मायनों में बेजल लेस डिस्प्ले देखने को मिलेगी जिसके कारण इस स्मार्टफोन में पॉप अप सेल्फी कैमरा देखने को मिलेगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि वनप्लस 7 स्मार्टफोन में 2K डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जा सकता है साथ ही इस स्मार्टफोन को OLED डिस्प्ले के साथ लांच किया जा सकता है।

इसे भी पढ़िए – Redmi Note 7 Pro की कीमत का हो गया खुलासा, लगभग ₹ 21,000 हो सकती है कीमत !

OnePlus specifications


कैमरा

स्मार्टफोन की दुनिया में काफी लंबे समय से यह देखा जा रहा है की स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां ज्यादा से ज्यादा स्मार्टफोन कैमरे देकर उपभोक्ताओं को लुभाने का प्रयास करती आई है लेकिन काफी लंबे समय से वनप्लस अपने डुअल कैमरा सेटअप के साथ ही संतुष्ट था। हाल ही में आई खबरों के अनुसार वनप्लस 7 स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है जो 10X ऑप्टिकल जूम की काबिलियत के साथ आ सकता है।
हाल ही में ओप्पो भी अपने नए स्मार्टफोन पर कार्य कर रहा है जिसमें 10X ऑप्टिकल जूम लेने की क्षमता है और क्योंकी वनप्लस और ओप्पो की पैरंट कंपनी एक ही है इसलिए कहीं ना कहीं यह कंफर्म लगता है कि वनप्लस 7 स्मार्टफोन में 10X ऑप्टिकल जूम देखने को मिलेगा। पहले भी हम काफी दफा देख चुके है कि ओप्पो स्मार्टफोन की टेक्नोलॉजी को वनप्लस के स्मार्टफोन में इस्तेमाल किया जा चुका है।

परफॉर्मेंस 

वनप्लस के इतिहास को देखते हुए यह तो लगभग तय है कि वनप्लस स्मार्टफोन में क्वालकॉम का लेटेस्ट स्नैपड्रेगन 855 प्रोसेसर दिया जाएगा। हाल ही में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 से पहले एक इवेंट में वनप्लस ने अपने वनप्लस 7 स्मार्टफोन को पेश किया था हालांकि ये स्मार्टफोन पूरी तरह से ढका हुआ था जिसके कारण स्मार्टफोन के डिजाइन के विषय में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। खबरों की माने तो वनप्लस 7 स्मार्टफोन के बाद वनप्लस अपना नया 5जी स्मार्टफोन भी लॉन्च कर सकता है जिसकी कीमत नार्मल वनप्लस 7 स्मार्टफोन से लगभग ₹15,000 – ₹20,000 ज्यादा होने की संभावनाएं बताई जा रही है।

OnePlus 7 specifications

वायरलेस चार्जिंग

वनप्लस के स्मार्टफोन में वायरलेस चार्जिंग की मांग उपभोक्ता काफी लंबे समय से करते आ रहे हैं लेकिन इस बार भी उपभोक्ताओं की यह मांग पूरी नहीं हो पाएगी। हाल ही में सीईओ पीट लुई ने CNET को जानकारी देते हुए स्पष्ट रूप से इस बात का कन्फर्मेशन कर दिया है कि वनप्लस 7 स्मार्टफोन में वायरलेस चार्जिंग नहीं बल्कि वार्प चार्जिंग देखने को मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here