motorola-one-fusion-set-to-launch-on-june-16-in-india

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी मोटोरोला का नया स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में बहुत जल्द लांच होने वाला है। इस स्मार्टफोन को हाल ही में यूरोप में भी लांच किया गया था। मिड सेगमेंट के इस स्मार्टफोन में काफी कमाल के फीचर्स देखने को मिलता है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं Motorola One Fusion+ स्मार्टफोन की।

16 जून को भारतीय मार्केट में होगा लॉन्च

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि यह स्मार्टफोन हाल ही में यूरोप में लांच किया गया था। हाल ही में इस स्मार्टफोन का एक पेज फ्लिपकार्ट पर लाइव कर दिया गया है। इससे यह स्पष्ट हो जाता है कि भारतीय मार्केट में स्मार्टफोन की लॉन्च 16 जून को की जाएगी।

पॉप अप सेल्फी कैमरे से होगा लैस

Motorola One Fusion+ के टीजर से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारतीय मार्केट में ये स्मार्टफोन काफी सारे कमाल फीचर्स के साथ देखने को मिलेगा। दरअसल, फोन में 64 मेगापिक्सल का मेन कैमरा सेंसर दिया जा सकता है साथ ही फोन में 5000 एमएएच की बैटरी होने की भी पूरी संभावना है। यह बैटरी 15 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ दी जाएगी।

motorola-one-fusion-set-to-launch-on-june-16-in-india

अच्छी बात यह है कि फोन में पॉप अप सेल्फी कैमरा देखने को मिल रहा है। इससे यह साफ हो जाता है कि यूजर को एक अनइंटरप्टेड डिस्प्ले एक्सपीरियंस देखने को मिलेगा खासतौर पर भारतीय मार्केट की बात की जाए तो अधिकतर स्मार्टफोंस हॉल पंच डिसप्ले के साथ आते हैं। ऐसे में यह पॉप अप सेल्फी कैमरा स्मार्टफोन यूजर को काफी पसंद आ सकता है।

पॉप अप सेल्फी कैमरे के साथ हाल ही में भारतीय मार्केट में पोको X2 प्रो स्माटफोन लॉन्च किया गया था। इसके अलावा कुछ ज्यादा स्मार्टफोन पॉप अप सेल्फी कैमरा के विकल्प के साथ नहीं आते है।

कीमत का अभी नहीं हुआ खुलासा

इस स्मार्टफोन की लॉन्च से पहले कीमत के विषय में तो कुछ कहना संभव नहीं है। हालांकि, यूरोप में इस स्मार्टफोन की कीमत से काफी कुछ अंदाजा लगाया जा सकता है। आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे यूरोप में इसे EUR 299 (करीब 25,400 रुपये) में लॉन्च किया गया था।

ऐसे में हमारा यह अनुमान है कि भारतीय मार्केट में इस फोन की कीमत काफी कम होने वाली है। मोटरोला वन सीरीज के पिछले स्मार्टफोन के आधार पर देखा जाए तो यह स्मार्टफोन भारत में ₹20,000 से कम कीमत में लांच किया जा सकता है। हालांकि, यह केवल हमारा अनुमान है फोन से जुड़ी स्पष्ट जानकारी के लिए इसकी लॉन्च तक का इंतजार करना होगा।

motorola-one-fusion-set-to-launch-on-june-16-in-india

फोन में मिलने वाले संभावित स्पेसिफिकेशंस

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। Motorola One Fusion+ में 6.5 इंच का फुल-एचडी+ (1,080×2,340 पिक्सल) नॉच-लेस डिस्प्ले देखने को मिलेगा। अगर प्रोसेसर की बात की जाए तो यह स्नैपड्रैगन 730 चिपसेट के साथ साथ ऐड्रेनो 618 जीपीयू और 6 जीबी रैम के विकल्प के साथ देखने को मिलेगा है। 128 जीबी तक की इंटरनल स्टोरेज देखने को मिल सकती है। हाइब्रिड सलूशन की सहायता से इस स्टोरेज को 1 टेराबाइट तक बढ़ाया जा सकेगा।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया इस स्मार्टफोन में एफ/1.8 अपर्चर के साथ 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा देखने को मिलेगा। इसके अलावा एफ/2.2 अपर्चर के साथ 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, एफ/2.4 अपर्चर के साथ 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और एफ/2.4 अपर्चर के साथ 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर देखने को मिलेगा । सेल्फी के दीवानों के लिए पॉप-अप मैकेनिज्म के साथ 16-मेगापिक्सल का एफ/2.2 एपर्चर वाला फ्रंट कैमरा देखने को मिलेगा।

जैसा कि हमने पहले भी बताया फोन का बैटरी बैकअप बहुत खास होने वाला है क्योंकि फोन में 5,000 एमएएच बैटरी है, जो 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। फोन में लगभग सभी कनेक्टिविटी विकल्प देखने को मिलेंगे उदाहरण के तौर पर ब्लूटूथ 5, वाई-फाई 802.11 एसी, जीपीएस, 3.5 एमएम ऑडियो जैक, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और डुअल 4जी वीओएलटीई शामिल हैं। फोन में एक रीयर फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ-साथ एक डेडीकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन भी देखने को मिलेगा।

Latest Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here