motorola-one-fusion-launched-in-india-know-the-specifications-and-price

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी मोटोरोला ने हाल ही में भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। बजट सेगमेंट का यह स्मार्टफोन 5000 एमएएच की बड़ी बैटरी और पावरफुल प्रोसेसर के साथ आता है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं Motorola One Fusion + स्मार्टफोन की।

वैसे तो इस फोन में काफी अच्छे फीचर्स देखने को मिलते हैं लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि फोन में पॉप अप सेल्फी कैमरा देखने को मिलता है। इन दिनों बजट सेगमेंट में लगभग सभी स्मार्टफोन पंच होल डिस्पले के साथ आते हैं। ऐसे में फुल व्यू डिस्प्ले की चाह रखने वाले यूजर्स को यह स्मार्टफोन पसंद आ सकता है। इस फुल स्क्रीन डिस्पले को मोटोरोला ‘टोटल विजन’ डिस्पले कह रहा है।

Table of Contents

Motorola One Fusion+ price and availability

बताते चलें भारत में ये स्मार्टफोन एक ही वेरिएंट में लांच किया गया है। दरअसल, फोन के 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट की कीमत ₹16999 रखी गई है। फोन की सेल 24 जून से फ्लिपकार्ट के माध्यम से की जाएगी। बताते चलें यह स्मार्टफोन मूनलाइट वाइट और ट्विलाइट ब्लू कलर में आता है। चलिए अब बात करते हैं फोन में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशंस की।

Specifications

डिस्पले6.5 इंच
प्रोसेसरस्नैपड्रेगन 730
फ्रंट कैमरे16 MP
रीयर कैमरा64+8+5+2 क्वॉड रीयर कैमरा
बैटरी5000 mAh
रैम6 GB
जीपीयूअड्रेनो 618

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। फोन मे 6.5 इंच (2340 × 1080 पिक्सल) फुल एचडी+ टोटल विज़न डिस्प्ले देखने को मिलता है इसका एस्पेक्ट रेशों19.5:9 है। फोन में पावरफुल प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 730 अड्रेनो 618 जीपीयू के साथ दिया गया है। जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि Motorola One Fusion+ में 6 जीबी रैम व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज देखने को मिलती है। इसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

motorola-one-fusion-launched-in-india-know-the-specifications-and-price

कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो फोन में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा देखने को मिलता है। इसका अपर्चर एफ/1.8 है। इसके अलावा फोन में अपर्चर एफ/2.2 के साथ 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड ऐंगल, अपर्चर एफ/2.4 के साथ 5 मेगापिक्सल मैक्रो और अपर्चर एफ/2.4 के साथ 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर हैं। जैसे कि हमने पहले भी बताया कि सेल्फी के दीवानों के लिए फोन में एक पॉप अप सेल्फी कैमरा देखने को मिलता है जो एफ/2.2 के साथ 16 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा के साथ आता है।

ये भी पढ़िए : बिना ATM को छुए पैसे निकाल सकेंगे आप, आ रही है नई टेक्नोलॉजी

ये भी पढ़िए : iPhone यूजर्स के लिए Gmail में आया Dark Mode

स्मार्टफोन का बैटरी बैकअप भी काफी अच्छा देखने को मिल सकता है क्योंकि फोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है। इस बैटरी को चार्ज करने के लिए कंपनी ने 15 वॉट का फास्ट चार्जर भी साथ में दिया है। ये स्मार्टफोन थोड़ा भारी कहा जा सकता है क्योंकि इसका वजन 210 ग्राम है। वहीं इसका डाइमेंशन 162.9 x 76.9 x 9.6 मिलीमीटर है।

फोन में लगभग सभी जरूरी कनेक्टिविटी विकल्प देखने को मिलते हैं उदाहरण के तौर पर 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 5, जीपीएस, ए-जीपीएस जैसे फीचर्स हैं। इसके अलावा 3.5 एमएम हेडफोन जैक इत्यादि।

फोन में एक रीयर फिंगरप्रिंट स्कैनर भी देखने को मिलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here