motorola-edge-to-launch-on-19-may-in-india-with-108-mp-camera

मोटोरोला ने हाल ही में यूएस में अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च किया है। हम बात कर रहे हैं Motorola Edge+ स्मार्टफोन की। ये कंपनी की ओर से एक कंप्लीट फ्लैगशिप स्मार्टफोन है। फोन में Qualcomm का लेटेस्ट प्रोसेसर Snapdragon 865 देेखने को मिलता है।

यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन भारत में 19 मई को लांच किया जाएगा। मोटोरोला ने इस बात की पुष्टि पहले ही कर दी है। मोटरोला के अलावा फ्लिपकार्ट पर भी ये स्मार्टफोन देखने को मिला है। दरअसल, फ्लिपकार्ट ने इस स्मार्टफोन से संबंधित एक टीज़र भी जारी किया है। बता दे फ्लिपकार्ट पर भी इस स्मार्टफोन की लॉन्च इवेंट स्ट्रीम की जाएगी।

फ्लिपकार्ट पर बने पेज से पता लगता है कि फोन की लॉन्च 19 मई को दोपहर 12:00 बजे से शुरू की जाएगी। हालांकि, अभी इस स्मार्टफोन की सेल के विषय में कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है। अमेरिका में इस स्मार्टफोन को $999 की कीमत पर लॉन्च किया गया है। भारत रुपयों में यह कीमत करीब ₹75000 के आसपास बैठती है। अनुमान लगाया जा सकता है कि भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत इसी के आसपास हो सकती है। हालांकि, सटीक कीमत की जानकारी तो फोन की भारतीय लॉन्च के बाद ही पता चल सकेगी।

एक लंबे अंतराल के बाद आखिरकार मोटोरोला फ्लैगशिप सेगमेंट में वापस आ चुका है। Motorola Edge+ एक धांसू स्पेक शीट के साथ आता है। स्मार्टफोन के काफी सारे स्पेसिफिकेशंस इंडिया में भी वही देखने को मिलेंगे। चलिए बात करते हैं फोन में मिलने वाले स्पेसिफिकेशंस की।

Motorola Edge+ Specifications

डिस्पले6.7 इंच OLED 90Hz
प्रोसेसरस्नैपड्रेगन 865
कैमरा108+16+8 रीयर कैमरा सेटअप, 25 MP
सेल्फी कैमरा
बैटरी5000 mAh बैटरी, 18वॉट चार्जिंग
अन्य फीचर्सइन डिस्प्ले स्कैनर, 3.5एमएम हेडफोन जैक

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। फोन में 6.7 इंच का फुल एचडी प्लस OLED डिस्प्ले दिया गया है। अन्य फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तरह ये डिस्प्ले भी 90Hz रिफ्रेश रेट पर कार्य करती है। फोन में 12 जीबी तक का रैम विकल्प मौजूद है। जैसे कि हमने पहले ही बताया स्मार्टफोन बेहद पावरफुल Qualcomm Snapdragon 865 से पावर्ड है।

स्मार्टफोन 108 मेगापिक्सल वाले हाई डेफिनेशन कैमरे के साथ आता है। इसके अलावा फोन में 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस मौजूद है। यह स्मार्टफोन ToF लेंस के साथ भी आता है। सेल्फी के दीवानों के लिए 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

फोन में एक बड़ी 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को भी सपोर्ट करता है। 5 वॉट की रिवर्स वायरलेस चार्जिंग भी इस स्मार्टफोन से संभव है।फोन में इन डिस्पले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ-साथ एक 3.5 एमएम हेडफोन जैक भी दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here