motorola-edge-plus-launched-in-india-know-the-price-and-specifications

Motorola Edge+ launched in India !

मोटोरोला ने लंबे समय के बाद फ्लैगशिप सेगमेंट में वापसी की है। कंपनी ने भारत में Motorola Edge+ स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। हाल ही में इस स्मार्टफोन को ग्लोबल मार्केट में उतारा गया था। फोन की मुख्य खासियत 108 मेगापिक्सल का रीयर ट्रिपल कैमरा सेटअप है।

अन्य मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो फोन में क्वालकॉम का फ्लैगशिप प्रोसेसर मौजूद है। दरअसल यह स्मार्टफोन 12GB रैम के विकल्प के साथ स्नैपड्रैगन 865 से पावर्ड है। फोन में पंच हॉल एज टू एज डिस्प्ले देखने को मिलती हैं। फोन में एक बड़ी 5000 एमएएच की बैटरी भी दी गई है।

Price and Availability

स्मार्टफोन के 12GB रैम और 256 GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट की कीमत ₹74,999 रखी गई है। यह स्मार्टफोन एक फ्लिपकार्ट एक्सक्लूसिव स्मार्टफोन है। फोन की बिक्री 26 मई से फ्लिपकार्ट पर की जाएगी। इस स्मार्टफोन को ऑफलाइन स्टोर के माध्यम से भी खरीदा जा सकेगा। फोन की बुकिंग आज से ही शुरू कर दी गई है।

Motorola Edge+ Specifications

motorola-edge-plus-launched-in-india-know-the-price-and-specifications
डिस्पले6.7 इंच फुल-एचडी+ ओलेड कर्व 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ
प्रोसेसरस्नैपड्रेगन 865 प्रोसेसर 12 जीबी रैम के साथ
कैमरा(108+16+8) ट्रिपल रीयर कैमरा सेटअप, 25
एमपी सेल्फी कैमरा
बैटरी5000 mAh बैटरी 18 वॉट चार्जिंग सपोर्ट के साथ
अन्य फीचर्स5G सपोर्ट, इन डिस्पले फिंगरप्रिंट सेंसर, 3.5mm हेडफोन जैक

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। इस स्मार्टफोन में एक 6.7 इंच फुल-एचडी+ ओलेड कर्व 90Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले दी गई है। यह डिस्प्ले HDR 10 प्लस सर्टिफिकेशन के साथ आती है। स्मार्टफोन में इन डिस्पले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है। जैसा कि हमने पहले ही बताया इस फोन में क्वालकॉम का फ्लैगशिप प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon 865 दिया गया है। साथ ही फोन में 12 जीबी LPDDR5 रैम मौजूद है। ऐसे में फोन सीधे तौर पर OnePlus 8 Pro से टक्कर लेगा ।

इस स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन का प्राइमरी कैमरा 108 मेगापिक्सल का है जो एफ/1.8 अपर्चर के साथ आता है। गौर करने वाली बात यह है कि यह स्मार्टफोन 30fps पर 6K वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकता है। इसके अलावा फोन में 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस मौजूद है जो 117 डिग्री तक की wide-angle फोटो क्लिक कर सकता है। फोन का आखरी कैमरा 8MP का टेलिफोटो लेंस है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें मोटोरोला ने टाइम ऑफ फ्लाइट (ToF) सेंसर भी दिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दो फोन में 25 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद है।

यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन एक बड़ी फ्लैगशिप बैटरी भी ऑफर करता है। फोन में 5,000 एमएएच की बैटरी मौजूद है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। यह स्मार्टफोन 15W तक की वायरलेस चार्जिंग भी सपोर्ट करता है। साथ ही फोन में 5W की रिवर्स वायरलेस चार्जिंग भी मौजूद है। फोन में 256 जीबी UFS 3.0 स्टोरेज मौजूद है।

इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में लगभग सभी कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद है। उदाहरण के तौर पर 5G, ब्लूटूथ 5.1, वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी/एएक्स (वाई-फाई 6), जीपीएस, इत्यादि सभी विकल्प मौजूद हैं। फोन एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप, प्रॉक्सिमिटी, एम्बियंट लाइट, सेंसर हब और बैरोमीटर सेसंर से लैस है।। अच्छी बात यह है कि फोन में 3.5 एमएम हेडफोन जैक दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here