motorola-defy-specifications-and-price

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी लेनोवो के स्वामित्व वाली कंपनी मोटोरोला में एक ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च किया है जो आपने पहले कभी नहीं देखा होगा। दरअसल, इस नए स्मार्टफोन को आप साबुन से साफ कर सकते हैं। इतना ही नहीं फोन को कई फीट गहरे पानी में आधे घंटे से ज्यादा तक भी रखा जा सकता है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं मोटरोला के नए स्मार्टफोन Motorola Defy की।

मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन को IP68 की रेटिंग मिली है साथ ही इसे मिलिट्री स्टैंडर्ड के हिसाब से बनाया गया है। कंपनी का कहना है कि यह फोन डुअल सील्ड हाउसिंग से लैस है।

जैसा कि हमने पहले भी बताया कि इस फोन को लंबे समय तक पानी में रखा जाए तो भी इसका कुछ नहीं बिगड़ेगा क्योंकि फोन 5 फीट गहरे पानी में 35 मिनट तक रह सकता है। साथ ही इस फोन का बालू, धूल, नमक और नमी भी कुछ नहीं बिगाड़ सकते। Mi TV 4A 40 Horizon Edition : शाओमी का ये सस्ता टीवी आपको आ सकता है पसंद

अन्य विशेषताओ की बात करें तो Motorola Defy को वाइब्रेशन और ड्रॉप टेस्ट में भी चेक किया गया है। 6 फीट से लगातार गिराने के बाद भी यह फोन खराब नहीं होता है। इस फोन को आप साबुन और माइल्ड डिसइंफेक्टेंट से भी धो सकते हैं। चलिए अब बात कर लेते हैं फोन में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशंस की।

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। इसमें 6.5 इंच की HD+ डिस्प्ले देखने को मिलती है जो ऊपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास Victus की प्रोटेक्शन के साथ आती है।

अगर प्रोसेसर की बात करें तो फोन में स्नैपड्रैगन 662 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम और 64 जीबी  की स्टोरेज के साथ देखने को मिलता है। अच्छी बात यह है कि मेमोरी कार्ड की मदद से स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। Motorola Defy में एंड्रॉयड 10 दिया गया है। मात्र ₹13,999 में नया 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, बेहद प्रीमियम डिजाइन से है लैस

कैमरा डिपार्टमेंट की ओर बढ़ते हुए आपको बताना चाहेंगे फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें प्राइमरी लेंस 48 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/1.8 है। वहीं दूसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर और तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर है। सेल्फी के दीवानों के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

फोन में लगभग सभी जरूरी कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद है जैसे USB टाईप-सी पोर्ट, ब्लूटूथ v5, NFC, VoLTE और 3.5mm का ऑडियो जैक इत्यादि। इस फोन में 5000mAh की बैटरी 20W की टर्बोपावर चार्ज के साथ दी गई है।

कीमत की बार करे तो Motorola Defy की कीमत 329 यूरो यानी करीब 29,000 रुपये है। इसकी बिक्री सिर्फ 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज में होगी। इसे ब्लैक और फोर्ज्ड ग्रीन कलर में खरीदा जा सकेगा। इस फोन के साथ दो साल की वारंटी और सिक्योरिटी अपडेट मिलेगा। कंपनी ने भारत में इसकी उपलब्धता के बारे में जानकारी नहीं दी है।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here