moto-g9-launched-in-india-know-price-and-specifications

स्मार्टफोन निर्माता कंपनीे मोटोरोला ने हाल ही में भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। दरअसल, ये स्मार्टफोन एक बजट सेगमेंट का स्मार्टफोन कहा जा सकता है क्योंकि फोन की कीमत काफी आकर्षक है। दरअसल, हम बात कर रहे है Moto G9 स्मार्टफोन की।

मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो Moto G9 स्मार्टफोन में ट्रिपल रीयर कैमरा सेटअप देखने को मिलता है। ये स्मार्टफोन 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, 20 वॉट फास्ट चार्जिंग और 6.5 इंच डिस्प्ले के साथ आता है। यह स्मार्टफोन एक वाटर रेपेलेंट स्मार्टफोन है इसका मतलब इस स्मार्टफोन पर हल्के फुल्के पानी के छींटों का फर्क नहीं पड़ेगा।

यह स्मार्टफोन केवल एक ही वेरिएंट में लांच किया गया है। दरअसल, फोन में 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलती है। इस फोन की कीमत भारतीय मार्केट में ₹11499 रखी गई है। इसकी सेल 31अगस्त को 12:00 बजे से की जाएगी। यह स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट के माध्यम से खरीदा जा सकेगा।

moto-g9-launched-in-india-know-price-and-specifications

सबसे पहले बात करते है डिस्प्ले की। Moto G9 स्मार्टफोन में 6.5 इंच का एचडी+ मैक्स विज़न टीएफटी डिस्प्ले देखने को मिलता है जो 20:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता  है।
अगर प्रोसेसर की बात करे तो फोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 662 प्रोसेसर के साथ आता है।

जैसे कि हमने आपको पहले भी बताया इस फोन में केवल 4 जीबी रैम दी गई हैं। फोन में स्टोरेज 64 जीबी का है जिसे ज़रूरत पड़ने पर 512 जीबी तक एक माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। 

moto-g9-launched-in-india-know-price-and-specifications

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो फोन में ट्रिपल रीयर कैमरा सेटअप देखने को मिलता है जहां यूजर्स को प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का दिया गया है जिसका अपर्चर एफ/1.7 है। फोन में 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और मैक्रो लेंस के साथ एक 2 मेगापिक्सल का कैमरा है।

ये भी पढ़िए : iPhone 12 की कीमत होगी कम, सस्ती बैटरी का होगा इस्तेमाल

सेल्फी के दीवानों के लिए फोन में एफ/ 2.2 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है जो फोन में ऑटो स्माइल कैपचर, एचडीआर, फेस ब्यूटी, मैनुअल मोड और RAW फोटो आउटपुट जैसे फीचर्स से लैस है।

फोन में लगभग सभी जरूरी कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद है जैसा 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस, एनएफसी, एफएम रेडियो, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक इत्यादि।

सेंसर की बात करे तो एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट, जायरोस्कोप, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, सार सेंसर और रीयर फिंगरप्रिंट सेंसर फोन में शामिल है।

फोन में काफी शानदार बैटरी दी गई है। Moto G9 की बैटरी 5,000 एमएएच की है जो 20 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 165.21×75.73×9.18 मिलीमीटर है और वज़न 200 ग्राम।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here