moto-g8-power-lite-launched-in-india-know-the-price-and-specifications

मोटोरोला ने हाल ही में बजट सेगमेंट का नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। स्मार्टफोन को पिछले महीने अप्रैल में ही ग्लोबल मार्केट में उतारा गया था। दरअसल, हम बात कर रहे हैं Moto G8 Power Lite स्मार्टफोन की। फोन की मुख्य खासियत 5000 एमएएच की बैटरी और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है।

ये स्मार्टफोन केवल एक ही रैम वेरिएंट में आता है। फोन को 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट के साथ उतारा गया है। स्मार्टफोन की एक इस महीने के आखिर में शुरू की जाएगी। स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर खरीदारी के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

ये भी पढ़िए : Tiktok भारत में हो सकता है बैन, रेटिंग 4.5 से गिरकर हुई 1.2 स्टार

फोन की सेल 29 मई को दोपहर 12:00 बजे से फ्लिपकार्ट पर की जाएगी। जैसा कि हमने पहले ही बताया फोन केवल 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट में मौजूद होगा। इस स्मार्टफोन की कीमत भारत में ₹8,999 रखी गई है। यह स्मार्टफोन आर्कटिक ब्लू और रॉयल ब्लू रंग में मौजूद होगा।

Moto G8 Power Lite Specifications

डिस्प्ले6.5 इंच
कैमरा16+2+2 MP प्राइमरी कैमरा, 8 MP फ्रंट कैमरा
प्रोसेसरमीडियाटेक हीलियो पी35
बैटरी5000 mAh
अन्य फीचर्सरीयर फिंगरप्रिंट सेंसर, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट, 3.5 एमएम ऑडियो जैक

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। इस स्मार्टफोन ने 6.5 इंच (729×1600 पिक्सल) का आईपीएस एलसीडी पैनल देखने को मिलता है। यह डिस्प्ले वॉटरड्रॉप नोच के साथ आती है। फोन में ऑक्टा कोर प्रोसेसर मौजूद है। दरअसल, इस स्मार्टफोन में 2.3 गीगाहर्ट्ज़ का मीडियाटेक हीलियो पी35 प्रोसेसर दिया गया है।

फोन में केवल 4GB रैम विकल्प देखने को मिलता है। फोन में इंटरनल स्टोरेज 64GB है। अच्छी बात यह है कि माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से स्टोरेज को 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

स्मार्टफोन ट्रिपल रीयर कैमरा सेटअप के साथ आता है। फोन का प्राइमरी कैमरा 16 मेगापिक्सल का है जो 2.0 अपर्चर के साथ आता है। साथ ही फोन में 2 मेगापिक्सल का माइक्रोलेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद है यह दोनों ही सेंसर एफ/ 2.4 अपर्चर के है।

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे एचडीआर, ब्यूटी मोड, डुअल कैमरा ब्लर इफेक्ट, टाइमर, पनोरमा, गूगल लेंस जैसे फीचर्स कैमरे में मौजूद है। सेल्फी के दीवानों के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

जैसे कि हमने आपको पहले ही बताया स्मार्टफोन में एक बड़ी 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन 10 वॉट तक की चार्जिंग के सपोर्ट के साथ आता है। कंपनी के अनुसार यह स्मार्टफोन 19 घंटे तक के वीडियो प्लेबैक और 100 घंटे तक का ऑडियो प्लेबैक दे सकता है।

फोन में लगभग सभी जरूरी कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद है। उदाहरण के तौर पर 4जी एलटीई, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट, 3.5 एमएम ऑडियो जैक, ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, जीपीएस, ए-जीपीएस और ग्लोनास जैसे फीचर्स फोन का हिस्सा है। स्मार्टफोन में पीछे के तरफ फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है।

फोन की डिमेंशन 164.94×75.76×9.2 मिलीमीटर है वहीं इसका वज़न 200 ग्राम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here