micromax-to-make-a-comeback-with-in-series-smartphones

गुरुग्राम बेस्ड भारत की अपनी स्मार्टफोन मैन्युफैक्चर कंपनी Micromax भारत में वापसी करने वाली है। भारत और चीन के बीच हुए बॉर्डर पर तनातनी के बाद माइक्रोमैक्स के प्रमुख राहुल शर्मा ने हाल ही में एक वीडियो जारी करके चीनी स्मार्टफोन कंपनियों के विरुद्ध अपनी जंग का ऐलान कर दिया है।

राहुल ने अपनी वीडियो में बताया कि Micromax भारत की कंपनी होने के बावजूद चीन ने भारत में ही उनकी भारतीय कंपनी को पछाड़ दिया है। इसीलिए Micromax भारतीय बाजार में अपनी नई इन ‘In’ सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी में है। खबरों के मुताबिक माइक्रोमैक्स ‘In’ सीरीज पर से 3 नवंबर को पर्दा उठाएगी।

अभी तक जितने भी टीज़र माइक्रोमैक्स के द्वारा पेश किए गए हैं। सभी टीजर में सीधे तौर पर चीनी कंपनियों पर तंज कसी गई है। टीजर में माइक्रोमैक्स ने ‘ Aao karein Cheeni Kam’ ( आओ करें चीनी कम ) टैगलाइन को पेश किया है। इससे यह साफ जाहिर है कि माइक्रोमैक्स सीधे तौर पर अपने स्मार्टफोन चीनी ब्रांड के स्मार्टफोन को टक्कर देने के लिए ला रही है।

ये भी पढ़िए : Sony के इस टीवी की कीमत जानकर आप चौंक जाएंगे, भारत में हुई लॉन्च

जहां तक स्मार्टफोन का सवाल है अभी तक इन स्मार्टफोन के नाम,स्पेसिफिकेशंस या कीमत के विषय में कोई जानकारी समय नहीं आई है। खबरों की मानें तो माइक्रोमैक्स के इन सीरीज के स्मार्टफोन ₹7000 से लेकर ₹25000 तक के प्राइस ब्रैकेट में लॉन्च किए जा सकते हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि माइक्रोमैक्स की इन सीरीज में In 1 और In 2 नाम के दो स्मार्टफोन लॉन्च हो सकते हैं। दोनों ही स्मार्टफोन मीडिया टेक के प्रोसेसर से पावर्ड हो सकते हैं। साथ ही इन स्मार्टफोन में एक बड़ी 5000 एमएएच की बैटरी देखने को मिल सकती है।

अब जब माइक्रोमैक्स जैसी भारतीय कंपनी वापसी कर रही है तो हम आशा करते हैं कि माइक्रोमैक्स के In स्मार्टफोन वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोंस हो। इन स्मार्टफोन में यूजर्स को बेहतरीन स्पेसिफिकेशन के साथ-साथ किफायती दाम भी देखने को मिले। यदि ऐसा होता है तो Micromax निश्चित तौर पर इन चीनी कंपनियों से टक्कर ले पाएगी।

भारतीय मार्केट में चीनी कंपनियों के स्मार्टफोन की लोकप्रियता का मुख्य कारण बेहतरीन स्पेसिफिकेशंस और किफायती दाम वाले स्मार्टफोन है। ऐसे में माइक्रोमैक्स के स्मार्टफोन में चीनी कंपनियों के द्वारा दिए जाने वाले स्पेसिफिकेशंस को तो पेश करना ही होगा साथ ही उससे भी किफायती दाम पर स्मार्टफोन लॉन्च करके उपभोक्ताओं को आमंत्रण देना होगा।

हम आपसे जानना चाहेंगे आप इस देसी कंपनी माइक्रोमैक्स के विषय में क्या कहना चाहते हैं हमें अपने विचार कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइए क्या आप माइक्रोमैक्स केयर इन अपकमिंग स्मार्टफोन को लेकर उत्साहित है ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here