micromax-in-1b-pre-booking-starts-in-india

भारत की अपनी स्मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्स ने हाल ही में चीनी कंपनियों को टक्कर देने के लिए भारत में अपनी ‘In’ सीरीज पर से पर्दा उठाया था। इस सीरीज के अंतर्गत कंपनी ने दो स्मार्टफोन Micromax In 1B और Micromax In Note 1 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था।

ये दोनों ही स्मार्टफोन कम कीमत पर बेहतरीन फीचर्स लेकर आते हैं। माइक्रोमैक्स ने इन दोनों स्मार्टफोन को भारत में चीनी कंपनियों के बढ़ते दबदबे को कम करने के लिए लांच किया था।

बताते चलें आज 10 नवंबर से भारत में माइक्रोमैक्स के किफायती स्मार्टफोन माइक्रोमैक्स इन 1B की प्री बुकिंग शुरू हो गई है।

ये स्मार्टफोन दो वेरिएंट में लांच किया गया है। 2GB रैम और 32GB वेरिएंट की कीमत ₹6999 है। वहीं फोन के दूसरे वेरिएंट में 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलती है जिसकी कीमत ₹7999 है।

इस स्मार्टफोन की पहली सेल 26 नवंबर को की जाएगी। यदि आप इस स्मार्टफोन को प्री बुकिंग के जरिए खरीदना चाहते हैं तो फ्लिपकार्ट के माध्यम से प्री बुक कर सकते है। इसके साथ ही कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट पर भी इस स्मार्टफोन को बुक करने का विकल्प मौजूद है।

जैसे कि हमने पहले ही बताया यह स्मार्टफोन काफी कम दाम पर आकर्षक फीचर ऑफर करता है। ऐसे में यह स्मार्टफोन निश्चित तौर पर रेडमी और रियलमी के स्मार्टफोन पसंद करने वाले उपभोक्ताओं को कड़ी चुनौती देगा। चलिए बात कर लेते हैं फोन में मिलने वाले स्पेसिफिकेशंस की।

सबसे पहले बात करते है डिस्प्ले की। इस स्मार्टफोन में 6.52 इंच का एचडी+ डिस्प्ले वॉटरड्रॉप नॉच के साथ देखने को मिलता है। अगर प्रोसेसर की बात करें तो फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी35 प्रोसेसर 2 जीबी और 4 जीबी रैम के साथ देखने को मिलता है।

Micromax In 1B की इनबिल्ट स्टोरेज के दो विकल्प हैं- 32 जीबी और 64 जीबी। दोनों ही वेरिएंट में माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट है।

फोन में डुअल रीयर कैमरा सेटअप देखने को मिलता है जहां 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा मौजूद है। सेल्फी के दीवानों के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौज़ूद है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर चलता है। अच्छी बात यह है कि माइक्रोमैक्स के ये दोनों स्मार्टफोन स्टॉक एंड्राइड एक्सपीरियंस के साथ आते है।

कनेक्टिविटी विकल्पों की बात करें तो फोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस/ ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। फोन में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। जैसे कि हमने पहले भी बताया इस फोन में 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह 10 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here