micromax-in-1-to-launch-on-19-march

देसी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स अपना एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। माइक्रोमैक्स 19 मार्च को भारत में एक नए स्मार्टफोन से पर्दा उठाने वाली है। हम बात कर रहे हैं Micromax In 1 स्मार्टफोन की।


जैसा कि आप जानते ही होंगे माइक्रोमैक्स ने In सीरीज के साथ भारत में वापसी की हैै। इससे पहले कंपनी इन सीरीज के अंतर्गत Micromax In Note 1 और Micromax In 1B जैसे स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है। इन स्मार्टफोन को भारत के उपभोक्ताओं के द्वारा काफी अच्छा रिस्पांस मिला था। बात अगर Micromax In 1 की करें तो लॉन्च से पहले ही Flipkart पर इसका एक पेज जारी कर दिया गया है जिससे फोन से जुड़ी कई जानकारी सामने आई है।

दरअसल, फ्लिपकार्ट पर इस स्मार्टफोन की काफी तारीफ की गई है। इस स्मार्टफोन की तुलना भारत की लोकप्रिय ब्लॉकबस्टर मूवी से की गई है। जैसे कि इसे गेमिंग का गली बॉय, डिस्प्ले का डॉन, कैमरे का खिलाड़ी, डेटा का दबंग और स्टाइल का सुपरस्टार बताया गया है। बताते चलें फ्लिपकार्ट की लिस्टिंग के अलावा भी इसके स्पेसिफिकेशंस को XDA डेवलपर के द्वारा लिख कर दिया गया।

micromax-in-1-to-launch-on-19-march

XDA डेवलपर तुषार मेहता के अनुसार Micromax In 1 स्मार्टफोन में 6.67 इंच फुल एचडी+ एलसीडी डिस्प्ले देखने को मिलेगा जो पंच-होल कटआउट के साथ आएगा। अगर प्रोसेसर की बात करें तो फोन में मीडियाटेक हीलियो जी80 प्रोसेसर 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ देखने को मिलेगा। अच्छी बात यह है कि स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकेगा बढ़ाया जा सकता है।


कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा जहां प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का होगा साथ ही दो 2-2 मेगापिक्सल के कैमरा सेंसर मौजूद होंगे। सेल्फी के दीवानों के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद होगा।
फोन में एक बड़ी 5,000 एमएएच की बैटरी होगी जो 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी।

इससे पहले कंपनी भारत में In सीरीज में अंतर्गत Micromax In Note 1 और Micromax In 1B जैसे स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है। Micromax In Note 1 की शुरुआती कीमत 10,999 रुपये रखी गई थी जिसमें यूजर्स को 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट मिलता है। फोन के 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज मॉडल को 12,499 रुपये में बेचा गया था। जबकि Micromax In 1B की शुरुआती कीमत 6,999 रुपये रखी गई थी। इस दाम में 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट मौजूद था। फोन के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 7,999 रुपए रखी गई थी।

हमारा अनुमान है कि माइक्रोमैक्स In 1 स्मार्टफोन भी एक बजट सेगमेंट का स्मार्टफोन होगा हालांकि लॉन्च से पहले इसकी कीमत के विषय में कुछ कहना अभी संभव नहीं है।

लेटेस्ट पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here