mi-mix-alpha-5g-launched-with-108mp-camera-and-flexible-display

Mi Mix Alpha 5G

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने हाल ही में अपना एक ऐसा स्मार्टफोन शोकेस किया है जो जबरदस्त सुर्खियां बटोर रहा है। जहा इन दिनों Samsung और Huawei जैसी बड़ी दिग्गज कंपनी फोल्डेबल स्माटफोन बनाने में लगी है वहीं दूसरी ओर Xiaomi ने एक ऐसा स्मार्टफोन बनाया है जिसकी डिस्प्ले पूरी तरह से फ्लेक्सिबल डिस्प्ले हैं। दरअसल, हम बात कर रहे है Mi Mix Alpha 5G कंसेप्ट स्मार्टफोन की।

Mi Mix Alpha 5G features a flexible display

इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले के अंत में बेजल मौजूद नहीं है। दरअसल, फोन के ऊपर नीचे की सतह पर बेहद छोटे बेजल मौजूद है जिसमें कैमरा सेटअप भी दिया गया है। इसके अलावा ये स्मार्टफोन पूरी तरह से बेजल लेस डिस्प्ले के साथ आता है। इस फोन की डिस्प्ले में AI का इस्तेमाल किया गया है जिसकी सहायता से यह स्मार्टफोन खुद-ब-खुद जान लेता है कि यूजर किस साइड को इस्तेमाल कर रहा है ऐसे में वही डिस्प्ले के रूप में कार्य करने लगती है।

108 MP camera !

स्मार्टफोन की दूसरी खासियत इसका कैमरा भी है। दरअसल, ये स्मार्टफोन 108 मेगापिक्सल के कैमरे के साथ आता है। यह सैमसंग का ही एक सेंसर है जो Xiaomi के इस स्मार्टफोन में इस्तेमाल किया गया। सूत्रों के अनुसार इस स्मार्टफोन को बनाने में टाइटेनियम और सफायर का इस्तेमाल किया गया है।

Redmi 8A में होगा Type-C पोर्ट और फास्ट चार्जिंग, ट्वीट से…

Vivo U10 हुआ भारत में लॉन्च, कीमत मात्र ₹8,990 से शुरू

iPhone 11 vs iPhone XR : कौनसा स्मार्टफोन रहेगा फायदे का…

Vivo Z1x review : स्टाइलिश स्मार्टफोन अब और ज्यादा पावरफुल !

स्मार्टफोन की डिस्प्ले और कैमरा फीचर जितने आकर्षक है उतनी ही इसकी कीमत भी हैरान कर देने वाली है। दरअसल, ये स्मार्टफोन अभी के लिए एक कंसेप्ट फोन के तौर पर उतारा गया है। इसका मतलब यह फोन अभी उपभोक्ताओं की खरीदारी के लिए नहीं बनाया गया है। ऐसे में इस स्मार्टफोन की कीमत 19,999 युआन यानी लगभग 2,00,000 रुपये  बताइए जा रही है।

Specifications

फोन में मौजूद स्पेसिफिकेशंस की बात करे तो फोन में क्वालकॉम 855+ प्रोसेसर दिया गया है। डिस्पले कि ओर बढ़ते हुए आपको बताना चाहेंगे फोन में 7.92 इंच फ्लेक्सिबल OLED डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजॉलूशन 2088x2250p है। इसके अलावा फोन में 12GB रैम, 4,050mAh बैटरी और 40W फास्ट चार्जिंग जैसे फीचर्स दिए गए है। कैमरा डिपार्टमेंट भी इसकी एक बड़ी खासियत है। यहां फोन में 108 MP का प्राइमरी कैमरा के साथ साथ 20 MP वाइड एंगल कैमरा और 12 MP पोट्रेट कैमरा दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here