Mi 10 Ultra with 120W mi turbo charging technology

पिछले कुछ समय में स्मार्टफोन टेक्नोलॉजी काफी बेहतर हो गई है। ज्यादा रिफ्रेश रेट के साथ अल्ट्रा स्मूथ डिस्प्ले हो या फिर पॉप अप कैमरा मैकेनिज्म हो, पिछले कुछ सालों में स्मार्टफोन टेक्नोलॉजी में काफी रोचक बदलाव देखने को मिले है। (Mi 10 Ultra)

पिछले कुछ वर्षों में हमने देखा कि स्मार्टफोन में चार्जिंग टेक्नोलॉजी को भी काफी बेहतर किया गया है। आज के समय में काफी किफायती स्मार्टफोन में भी सुपर फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी मौजूद है।

हाल ही में एक ऐसे स्मार्टफोन की जानकारी सामने आई है जिसमें 120 वॉट की चार्जिंग टेक्नोलॉजी देखने को मिलती है। दरअसल, ये स्मार्टफोन एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन है जो मात्र 5 मिनट में स्मार्टफोन को लगभग आधा चार्ज कर देता है।

खबरों के मुताबिक यह स्मार्टफोन मात्र 5 मिनट में 41% चार्ज और 21 मिनट में 4500 एमएएच की एक बड़ी बैटरी को फुल चार्ज करने का दावा करता है।

ये भी पढ़िए : सबसे पावरफुल फोन पर ₹15,000 की छूट,केवल कुछ दिनों के लिए ऑफर

दरअसल, हम बात कर रहे हैं शओमी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 10 Ultra की। हाल ही में शाओमी के एक्स ग्लोबल स्पोक पर्सन Donovan Sung ने ट्विटर पर इस स्मार्टफोन की एक झलक दी है।

Sung ने बताया कि यह स्मार्टफोन उनके द्वारा इस्तेमाल किया गया सबसे फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी वालाे स्मार्टफोन है। उनके अनुसार इस स्मार्टफोन में 2250 mAh की दो बैटरी ( कुल 4500 mAh ) दी गई है। इस स्मार्टफोन की 120 वॉट की सुपर फास्ट टेक्नोलॉजी की मदद से मात्र 21 मिनट में इसे फुल चार्ज किया जा सकता है।

120 वॉट की सुपरफास्ट वायर्ड चार्जिंग टेक्नोलॉजी के अलावा यह फोन 50 वॉट की सुपरफास्ट वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। साथ ही फोन में 10 वॉट की रिवर्स चार्जिंग टेक्नोलॉजी भी मौजूद है।

इस फोन के कुछ अन्य फीचर्स की बात करे तो 48MP के प्राइमरी कैमरे के अलावा 20 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 12 मेगापिक्सल के पोट्रेट लेंस के साथ साथ 12 मेगापिक्सल का 120X टेलिफोटो लेंस भी मिलता है। सेल्फी के दीवानों के लिए 20MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

अगर डिस्प्ले की बात करें तो फोन में 6.67 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्पले मौजूद है जो 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है। इसका टच सेलिंग रेट 240Hz का है। स्मार्टफोन को हाल ही में चीनी मार्केट में लांच किया गया था। भारतीय मार्केट में अभी इस स्मार्टफोन को पेश नहीं किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here