lenovo-sold-more-tablets-than-samsung-and-apple

जैसे कि आप जानते ही होंगे जब से बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्टफोन मार्केट में आने शुरू हो गए हैं टेबलेट का सेगमेंट लगभग खत्म हो गया है। इसमें कोई शक नहीं है कि बीते कुछ वर्षों में टैबलेट की मार्केट नाम के बराबर ही रह गई हालांकि कुछ टेक कंपनियां लगातार अपने टेबलेट लॉन्च करती आ रही है जिनमें सैमसंग और एप्पल भी शामिल है। आश्चर्य की बात यह है कि भारत में सबसे ज्यादा टेबलेट बेचने वाली कंपनी का नाम ना सैमसन और ना एप्पल है। भारत में सबसे ज्यादा टैबलेट बेचनी वाली कंपनी का नाम है – Lenovo ।

साइबरमीडिया रिसर्च की एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2020 के दूसरे क्वार्टर में टेबलेट के सीनेट में Lenovo का सबसे अधिक 48% का मार्केट शेयर रहा है।

साल 2019 के दूसरे क्वार्टर में यह मार्केट शेयर 32% तक का था। इस प्रकार आप देख सकते हैं कि पिछले साल के मुकाबले इस साल टेबलेट के मार्केट शेयर में Lenovo ने बढ़त हासिल की है।

ये भी पढ़िए : Blackberry को भूले तो नहीं, साल 2021 में लॉन्च करेगी 5G स्मार्टफोन

लेनोवो के बाद दूसरे नंबर पर टेबलेट के सेगमेंट में सैमसंग का नाम आता है। साल 2020 के दूसरे क्वार्टर में सैमसंग का मार्केट शेयर 29% का रहा है जो पिछले वर्ष इस क्वार्टर में मात्र 17% तक का था।

खबरों के मुताबिक पिछले साल लॉन्च हुए Galaxy Tab A 10.1 LTE & Wi-Fi (2019) ने सैमसंग के मार्केट शेयर को 25% बढ़ाने में मदद की है।

टेबलेट के सेगमेंट में तीसरे नंबर पर एप्पल का नाम आता है। दरअसल इस साल के दूसरे क्वार्टर में एप्पल का मार्केट शेयर 12% का रहा जो कि पिछले वर्ष इस क्वार्टर में 14% तक का था। इस प्रकार कहा जा सकता है कि एप्पल के टेबलेट के सेगमेंट 2 प्रतिशत तक की गिरावट दर्ज की गई है।

लेटेस्ट पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here