lava-z61-pro-launched-in-india-know-the-price-and-specifications

पिछले कुछ दिनों से चीन के विरोध में लोगों ने चीनी सामानों का बहिष्कार करना शुरू कर दिया। इसे सबसे बड़ा फायदा भारतीय ब्रांड्स को हुआ है। दरअसल, लोग चीनी सामान के बजाय भारतीय ब्रांड को तवज्जो देने लगे। इसी बीच स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी लावा ने हाल ही में अपना नया ‘मेड इन इंडिया’ स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन एक एंट्री लेवल का स्मार्टफोन कहा जा सकता है क्योंकि इसकी कीमत ₹6000 से भी कम है।जिस स्मार्टफोन के विषय में हम बात कर रहे हैं उसका नाम है Lava Z61 Pro ।

बताते चले इस स्मार्टफोन को भारतीय मार्केट में ₹5774 की कीमत पर लांच किया गया है। यह स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट और अमेजन के साथ-साथ अगले हफ्ते तक ऑफलाइन मार्केट से भी खरीदा जा सकेगा।

चीन के बहिष्कार के इस समय न केवल Lava बल्कि बेहद जल्द Micromax भी वापसी करने को तैयार है। Micromax के अलावा Karbonn के भी कुछ बजट स्मार्टफोन बेहद जल्द भारतीय मार्केट में देखने को मिलेंगे।

बात अगर Lava Z61 Pro की करे तो इसका डिजाइन काफी ट्रेडिशनल है। फ्रंट साइड पर ब्रॉड बेजल देखने को मिलते हैं। वही रीयर साइड पर फोन वर्टिकल सिंगल कैमरा सेटअप के साथ आता है। स्मार्टफोन की डिस्प्ले 18:9 एस्पेक्ट रेशों के साथ आती है।

फोन केवल 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। हालांकि, फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। चलिए अब विस्तार से जान लेते हैं फोन में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशंस।

डिस्प्ले5.45 इंच एचडी+ डिस्प्ले 
प्रोसेसर1.6GHz ऑक्टा-कोर प्रोसेसर
कैमरा5MP फ्रंट कैमरा, 8MP रीयर कैमरा
बैटरी3100 mAh बैटरी
रैम और स्टोरेज2GB रैम, 16GB स्टोरेज, माइक्रो एसडी कार्ड
की मदद से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here