lava-pulse-with-heart-rate-and-blood-pressure-monitor-launched-in-india

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lava ने आज भारत में अपना नया फीचर फोन लॉन्च कर दिया है। दरअसल, यह फीचर फोन ऐसे फीचर के साथ आता है जो इस सेगमेंट में किसी और फोन में मौजूद नहीं है। हम बात कर रहे हैं Lava Pulse फीचर फोन की।

हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर मॉनिटर से लैस

दरअसल, लावा का ये फीचर फोन अपने सेगमेंट का एकलौता ऐसा फोन है जो हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर मॉनिटर के साथ आता है। फोन के पिछले हिस्से पर सेंसर पर उंगली रख कर कोई भी यूजर हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर की जानकारी प्राप्त कर सकता है।

ये भी पढ़िए : WhatsApp के कुछ कमाल के फीचर्स जो शायद आप ना जानते हो !

जाहिर है इससे पहले किसी भी फीचर फोन में ऐसा पिक्चर देखने को नहीं मिला है। सेंसर पर उंगली रख कर यूजर को हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर की जानकारी प्राप्त हो जाएगी जिसे यूजर सेव भी कर सकता है ताकि बाद में डॉक्टर को यह आंकड़ा दिखाया जा सके।

किफायती कीमत पर हुआ लॉन्च

Lava Pulse स्मार्टफोन को मात्र ₹1949 की कीमत पर लॉन्च किया गया है। फोन को रोज़ गोल्ड रंग में लॉन्च किया गया है। यह अमेज़न, फ्लिपकार्ट के साथ साथ देशभर के 100 से ज़्यादा रिटेल स्टोर से भी खरीदा जा सकेगा।

6 दिनों की बैटरी का दावा

Lava Pulse फोन में 1,800 एमएएच की बैटरी देखने को मिलती है जो 6 दिनों तक की बैटरी लाइफ देने का दावा करती है। बताते चले ये फोन नंबर टॉकर फंक्शनालिटी के साथ भी आता है। दरअसल, जब भी आप किसी नंबर को डायल करेंगे तो फोन उस नंबर को बोलकर आपको बताएगा।

Lava Pulse के फुल स्पेसिफिकेशन

सबसे पहले बात करते है डिस्प्ले की। दरअसल, फोन में 2.4 इंच का क्यूवीजीए (240×320 पिक्सल) डिस्प्ले देखने को मिलता है । फोन डुअल-सिम सपोर्ट के साथ आता है।


अगर स्टोरेज की बात करें तो फोन की स्टोरेज 32 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। फीचर फोन में आप 100 एसएमएस और 500 फोन बुक कॉन्टेक्ट स्टोर कर पाएंगे। फोन में 32 एमबी रैम दी गई है।

बैटरी की जानकारी हम आपको पहले ही दे चुके हैं कि फोन में 1800 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 6 दिन की बैटरी बैकअप का दावा करती है।

लेटेस्ट पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here