Jio TV ऐप में आया एक नया फीचर, इस फीचर की मांग यूजर्स काफी समय से कर रहे थे !, Jio TV app got a picture in picture mode like YouTube and WhatsApp

JioTV को मिला एक नया फीचर !

स्मार्टफोन पर स्ट्रीमिंग अथवा लाइव टीवी देखने के लिए बेहद लोकप्रिय हैं एप Jio TV पर एक नया फीचर आया है जिसकी मांग Jio TV के यूजर्स पिछले काफी समय से कर रहे थे। दरअसल हाल ही में Jio TV एप पर पिक्चर इन पिक्चर मोड ( PIP ) आ चुका है जो पहले ही YouTube और WhatsApp पर देखा जा चुका है. इस पिक्चर इन पिक्चर मोड की सहायता से आप Jio TV एप पर अपना पसंदीदा प्रोग्राम देखते हुए किसी अन्य एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर पाएंगे।

PIP mode क्या है ? (What is PIP mode)

यदि आप नहीं जानते पिक्चर इन पिक्चर मोड ( Picture in Picture mode ) क्या होता है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें इस मोड की सहायता से यदि आप Jio TV पर अपना पसंदीदा प्रोग्राम देख रहे हैं तो एप्लीकेशन से बाहर आ जाने के बाद एक छोटी विंडो आपके स्मार्टफोन पर पोप अप की तरह आ जाएगी जिसको आप अपनी सहूलियत के अनुसार स्मार्टफोन की स्क्रीन पर कहीं पर भी ले जा सकते हैं और किसी अन्य एप्लीकेशन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसे में आपका पसंदीदा प्रोग्राम भी आपकी स्मार्टफोन स्क्रीन पर चलता रहेगा और आप किसी अन्य एप्लीकेशन का भी इस्तेमाल कर पाएंगे।


ये भी पढ़िए : WhatsApp से अब शॉपिंग भी कर पाएंगे आप, WhatsApp पर “शॉपिंग फीचर्स” लाने की तैयारी !

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस फीचर का इस्तेमाल कुछ एंड्रॉयड उपभोक्ता ही कर पाएंगे। दरअसल, यह फीचर उन एंड्रॉयड स्मार्टफोन में ही सपोर्ट करता है जो एंड्रॉयड 8.0 ओरियो या फिर इससे ऊपर के एंड्रॉयड वर्जन पर चल रहे हैं। यदि आपका स्मार्टफोन एंड्राइड 7.0 Nougat पर चल रहा है तो आप इस फीचर का लाभ नहीं उठा पाएंगे।

PIP mode कैसे इस्तेमाल करे ?(How to use PIP mode)

इस फीचर का लाभ उठाने के लिए उपभोक्ता प्ले स्टोर पर जाकर अपने Jio TV ऐप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट कर सकते हैं जिसके बाद आपके स्मार्टफोन पर भी Jio TV का PIP Mode अनेबल हो जाएगा जिसके बाद आप Jio TV पर स्ट्रीमिंग करते हुए WhatsApp, Instagram इत्यादि एप्लीकेशन पर चैटिंग भी कर पाएंगे। निश्चित तौर पर यह PIP Mode बेहद अहम फीचर है और आज के यूजर्स मल्टीटास्किंग करना पसंद करते हैं जिनको यह फीचर बेहद पसंद आएगा।
यदि एप्लीकेशन को अपडेट करने के बाद भी आप को इस फीचर को इस्तेमाल करने में कोई समस्या आ रही है तो कमेंट बॉक्स में लिखकर पूछ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here