iqoo-5-to-launch-on-17-august-with-120-watt-charging-technology

IQOO 5

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी IQOO बेहद जल्द अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है। खबरों के मुताबिक इस स्मार्टफोन में बेहद कमाल की चार्जिंग टेक्नोलॉजी मिलेगी। इस टेक्नोलॉजी को हाल ही में चीन में दिखाया गया था।

रिपोर्ट की मानें तोे स्मार्टफोन को 17 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। दरअसल, कंपनी के द्वारा इस बात की पुष्टि कर दी गई है कि ये फोन कई फ्लैगशिप फीचर से लैस होगा। इसमें फ्लैगशिप प्रोसेसर से लेकर हाई रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले शामिल होगी।

120W की चार्जिंग टेक्नोलॉजी से होगा लैस

IQOO 5 स्मार्टफोन का सबसे चर्चित फीचर इसकी चार्जिंग टेक्नोलॉजी होने वाली है। खबरों की मानें तो इस स्मार्टफोन में दुनिया की सबसे फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी देखने को मिलेगी। इस बात की पुष्टि कंपनी के द्वारा एक पोस्ट में भी कर दी गई है कि यह फोन 120 वॉट की सुपर फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी से लैस होगा। दरअसल, कंपनी इसे SUPER-FLASH चार्जिंग कहती है।

ये भी पढ़िए : OnePlus का चल रहा जादू, फिर से बनी No.1 स्मार्टफोन कंपनी

इसके अलावा हम OPPO RENO ACE स्मार्टफोन में 65 वॉट की चार्जिंग टेक्नोलॉजी देख चुके हैं। ये टेक्नोलॉजी 4000 mAh की बड़ी बैटरी को लगभग 30 मिनट में फुल चार्ज करने की काबिलियत रखती है।

15 मिनट में कर देगा फुल चार्ज

खबरों की माने तो IQOO 5 स्मार्टफोन 120 वॉट की चार्जिंग टेक्नोलॉजी से 4000 एमएएच की बड़ी बैटरी को मात्र 15 मिनट में फुल चार्ज कर देगा। इतना ही नहीं इस से जुड़ा एक आंकड़ा यह भी बताया जा रहा है कि फोन 0-50% चार्जिंग के लिए मात्र 5 मिनट का समय लेगा।

iqoo-5-to-launch-on-17-august-with-120-watt-charging-technology

अब आप यह समझ सकते हैं कि यह चार्जिंग टेक्नोलॉजी कितनी फास्ट होने वाली है ! एक 4000 mAh की बड़ी बैटरी को यह स्मार्टफोन मात्र 5 मिनट में आधी चार्ज करने के दावा कर रहा है।

फास्ट चार्जिंग के अलावा भी होंगे खास फीचर्स

अभी तक जितनी रिपोर्ट सामने आई है उसके अनुसार फोन में अभी तक का सबसे फास्ट प्रोसेसर क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 865 देखने को मिलेगा। फोन में निश्चित रूप से एमोलेड डिस्प्ले दी जा सकती है जो 120 Hz रिफ्रेश रेट के साथ देखने को मिल सकती है।

प्रीमियम स्मार्टफोन बनाने के लिए फोन में कर्व डिस्प्ले मौजूद होगी। यह स्मार्टफोन पंच होल कैमरे के साथ लांच किया जा सकता है। फोन के रियर साइड पर मल्टीपल कैमरा देखने को मिल सकते है। इसके अलावा भी फोन कई प्रीमियम फीचर्स से लैस होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here