iphone-with-fortnite-being-sold-upto-5-lakh-rupees-on-ebay

E-commerce वेबसाइट ebay पर इन दिनों एक अलग ही मंजर देखने को मिल रहा है। दरअसल, एप्पल के पुराने आईफोन मॉडल को 5 लाख से भी ज्यादा कीमत पर बेचा जा रहा है। हैरान करने वाली बात ये है कि यूजर इन पुराने आईफोन मॉडल को इन कीमत पर खरीद भी रहे हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि यह पुराने आईफोन इतनी ज्यादा कीमत पर क्यों बिक रहे हैं ? दरअसल इसका कारण है एक बेहद लोकप्रिय गेम – Fortnite !

Epic Games के द्वारा बनाया गया Fortnite एक बेहद लोकप्रिय गेम है जिसे हाल ही में गूगल और एप्पल ने बैन दिया है। ऐसे में यह गेम दोबारा से डाउनलोड नहीं किया जा सकता लेकिन जिन यूजर्स के पास ये गेम पहले से ही मौजूद है वे अपने स्मार्टफोन को कई गुना ज्यादा कीमत पर बेच रहे हैं।

ये भी पढ़िए : मात्र ₹1949 का ये फोन हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर मॉनिटर के साथ आता है

खासतौर पर वे आईफोन यूजर्स जिनके स्मार्टफोन में यह गेम पहले से मौजूद है। वे अपने स्मार्टफोन को ebay जैसी वेबसाइट पर कई लाख गुना ज्यादा कीमत पर बेच रहे हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर गूगल और एप्पल ने इस गेम को बैन क्यों किया है ?

दरअसल, गूगल और एप्पल के द्वारा Fortnite को बैन किए जाने के पीछे मुख्य कारण पेमेंट का है। दरअसल, Fortnite गेम बनाने वाली कंपनी Epic Games ने हाल ही में यूजर के लिए डायरेक्ट पेमेंट का फीचर शुरू कर दिया था। इससे पहले पेमेंट गूगल और एप्पल के जरिए होती थी जिससे गूगल जैसी कंपनियों को 30% तक की हिस्सेदारी मिलती थी।

डायरेक्ट पेमेंट आ जाने से एप्पल और गूगल को अपना कमीशन नहीं मिल रहा है जिसके चलते दोनों दिग्गज कंपनियों ने Fortnite जैसे बेहद लोकप्रिय गेम को बैन कर दिया है।

जैसे कि हमने पहले बताया जिन आईफोन यूजर्स के पास Fortnite पहले से मौजूद है वो इस गेम को खेल पा रहे हैं क्योंकि नए आईफोन में Fortnite को डाउनलोड करने का कोई विकल्प नहीं है। खबर यह भी आ रही है कि एप्पल बेहद जल्द अपने आईफोन में एक नया अपडेट दे सकता है जिसके बाद पुराने आईफोन मॉडल में भी यह गेम चलना बंद हो सकता है।

लेटेस्ट पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here