iphone-se-sale-in-india

iPhone SE ( 2020 ) sale to go live soon in india

iPhone SE sale in india : आईफोन SE इंटरनेट पर आयोजित एक इवेंट में लांच किया गया था। लॉन्च के दौरान स्मार्टफोन की भारत में कीमत और उपलब्धता के विषय में जानकारी नहीं दी गई थी। कुछ समय के बाद कीमत का खुलासा किया गया था। दरअसल, भारत में यह स्मार्टफोन ₹42500 की शुरुआती कीमत पर खरीदा जा सकेगा। हाल ही में फ्लिपकार्ट पर इस स्मार्टफोन के एक पेज को लाइव किया गया है। फ्लिपकार्ट पर इस स्मार्टफोन को खरीदने वाले यूजर्स के लिए Notify Me का विकल्प दिया गया है। इस विकल्प के द्वारा यूजर्स अपना नंबर और ईमेल डालकर SE के विषय में ज्यादा जानकारी ले सकेंगे।

Delivery can be expected in Orange and Green Zone

सरकार के द्वारा नई गाइडलाइंस के अनुसार गैर जरूरी सामानों की बिक्री ऑरेंज और ग्रीन जोन में की जा सकेगी। ऐसे में जो यूजर्स ग्रीन और ऑरेंज ज़ोन में रह रहे हैं वे सेल के जरिए खरीद सकेंगे। हालांकि, अभी भी फ्लिपकार्ट के द्वारा इसकी सेल की स्पष्ट तारीख नहीं बताइए गई है। फ्लिपकार्ट पर लाइव पेज से अंदाजा लगाया जा सकता है कि बेहद जल्द इसकी बिक्री भारतीय मार्केट में शुरू हो जाएगी।

Latest Articles

iPhone SE price in India

जैसा कि हमने पहले भी बताया इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत ₹42,500 रखी गई है। इस कीमत पर 3GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट खरीदा जा सकता है। आईफोन SE 128GB स्टोरेज और 256GB स्टोरेज वेरिएंट वाले विकल्प में भी आता है। इनकी कीमत क्रमश ₹47800 और ₹58300 रखी गई है। यह स्मार्टफोन ब्लैक, वाइट और प्रोडक्ट रेड जैसे तीन रंगों के विकल्प में मौजूद होगा। बताया जा रहा है कि यह स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर ही एक्सक्लूसिवली बेचा जाएगा।

iPhone SE Specifications

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। इस स्मार्टफोन में 4.7 इंच का एचडी एलसीडी डिस्प्ले दिया है जिसका रिजॉल्यूशन 750×1334 पिक्सल है। फोन में मौजूद प्रोसेसर में कारण ये स्मार्टफोन सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल, इस स्मार्टफोन में वहीं प्रोसेसर देखने को मिलता है जो बेहद महंगे आईफोन 11 प्रो मैक्स स्मार्टफोन में दिया गया है। इस फोन में एप्पल का अभी तक का सबसे पावरफुल प्रोसेसर ए13 बायोनिक चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो यह फोन केवल सिंगल रीयर कैमरे के साथ आता है। फोन में पीछे की तरफ 12 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। इसका अपर्चर एफ/ 1.8 है। सेल्फी के दीवानों के लिए फोन में एफ/ 2.2 अपर्चर वाला 7 मेगापिक्सल का कैमरा है।

फोन में लगभग सभी जरूरी कनेक्टिविटी विकल्प देखने को मिलते हैं उदाहरण के तौर पर 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11एएक्स, ब्लूटूथ, जीपीएस/ ए-जीपीएस और लाइटनिंग पोर्ट इत्यादि। इस बार फोन से फेस आईडी को गायब कर दिया गया है। फोन में टच आईडी यानी होम बटन की वापसी हुई है। डिजाइन के मामले में ये स्मार्टफोन काफी हद तक iPhone 8 जैसा दिखता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here