iphone-se-3-to-feature-a-bigger-display-likely-to-launch-in-2022

बीते साल किफायती आईफोन के विकल्प के तौर पर एप्पल ने iPhone SE 2020 को लांच किया था। खबरों के मुताबिक एक बड़ी डिसप्ले के साथ iPhone SE 3 की वापसी हो सकती है।

जैसा कि आप जानते ही होंगे iPhone SE 2020 में यूजर्स को आउटडेटेड डिजाइन के साथ पावरफुल हार्डवेयर देखने को मिला था। एप्पल का उस समय का लेटेस्ट प्रोसेसर iPhone 8 की बॉडी में डालकर iPhone SE 2020 पेश किया गया था।

₹42500 की कीमत पर भारत में लॉन्च हुए iPhone SE 2020 ने कई लोगों को निराश किया। दरअसल, फोन की छोटी डिस्प्ले होने के कारण स्मार्टफोन उतना सफल नहीं हो पाया जितना इसे होना चाहिए था। यही एक कारण है कि एप्पल अब अपकमिंग आईफोन में एक बड़ी डिस्प्ले देने पर विचार कर रहा है।

खबरों के मुताबिक पहली बार iPhone SE 3 में पंच होल डिस्पले के साथ एक बड़ी 6.1 इंच की एलसीडी डिस्पले देखने को मिल सकती है। एक बड़ी डिस्प्ले के अलावा यूजर को साइड फिंगरप्रिंट सेंसर भी देखने को मिल सकता है।

यदि फोन में एक नोच डिस्पले दी जाती है तो जाहिर है अब तक के फेमस एवं बड़े नोच की छुट्टी हो जाएगी जिसके कारण स्मार्टफोन में फेस आईडी की जगह भी नहीं रहेगी।

यही कारण है कि फोन को अनलॉक करने के लिए एप्पल साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट पर विचार कर रहा है। जाहिर है एलसीडी डिस्पले में इन डिस्पले फिंगरप्रिंट सेंसर का होना तो नामुमकिन है।

कैमरे की बात करें तो यूजर्स को काफी हद तक आईफोन 11 का कैमरा देखने को मिल सकता है। यहां 12 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा लेंस होने की बात कही जा रही है। साथ ही यह कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन के साथ आएगा।

अगर प्रोसेसर की बात करें तो एप्पल के लेटेस्ट A14 बायोनिक चिपसेट से ये फोन पॉवर्ड होगा। जिस समय ये फोन लॉन्च होगा पूरी संभावना है कि ये 5G रेडी स्मार्टफोन होगा।

जहां तक लॉन्च का सवाल है अभी एप्पल के द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गई है। खबरों के मुताबिक ये स्मार्टफोन अगले साल दस्तक दे सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here