iphone-se-3-to-come-with-affordable-price-tag

अगर आप आईफोन खरीदने का विचार बना रहे हैं साथ ही कम से कम पैसे खर्च करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। खबरों के मुताबिक एप्पल बेहल जल्द अपने किफायती स्मार्टफोन रेंज के तहत iPhone SE 3 को लॉन्च कर सकता है।

खबरों के मुताबिक यह स्मार्टफोन साल 2022 के शुरुआत में लांच किया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक स्मार्टफोन में 5G कनेक्टिविटी शामिल होने की बात कही जा रही है। बहरहाल इस साल की बात करें तो साल 2020 में लांच हुए आईफोन iPhone SE 2020 के अपग्रेड के तौर पर एप्पल iPhone SE Plus को लांच कर सकता है।

लोकप्रिय टिपस्टर रॉस यंग की माने तो iPhone SE 3 में 4.7-इंच LCD पैनल देखने को मिल सकता है।

किफायती आईफोन के तौर पर किया जाएगा लॉन्च

बताते चलें साल 2020 में लांच हुआ है iPhone SE 2 एप्पल के लेटेस्ट हार्डवेयर के साथ आया था। हालांकि इसका डिजाइन iPhone 8 के जैसा काफी आउटडेटेड था। फिर भी उपभोक्ताओं को यह स्मार्टफोन काफी पसंद आया था। खास तौर पर इसके दो कारण हैं पहला, स्मॉल फॉर्म फैक्टर तो वही दूसरा किफायती दाम।

ऐसे में अगर आप कुछ समय का इंतजार कर सकते हैं तो iPhone SE 3 किफायती होने के साथ-साथ लेटेस्ट अपग्रेड लेकर आ सकता है।

iPhone SE 3 के डिजाइन में हो सकता है बदलाव

iPhone SE 3 में डिजाइन के तौर पर एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। अभी तक जितनी खबरें आई है उसके मुताबिक आईफोन एसई 3 (2022) में बैजल बिल्कुल कम कर दिए जाएंगे। लेकिन याद रहे कि किफायती होने के कारण इस पर फेस आईडी मौजूद नहीं होगी। टच आईडी पॉवर बटन में दी जा सकती है।

ये भी पढ़िए : iPhone 13 में मिलेगा ये तगड़ा फीचर, लॉन्च से पहले ही कई फीचर्स लीक

ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि आईफोन एसई 3 में पंच होल डिस्पले कैमरा देखने को मिल सकता है। हालांकि अभी यह कंफर्म नहीं है कि पंच होल सेंटर में होगा या साइड में। पीछे की तरफ एक सिंगल कैमरा मौजूद होगा जिसके नीचे फ्लैशलाइट दी जाएगी।

ये हो सकते है फीचर्स

फोन में मिलने वाले संभावित फीचर्स की बात करें तो 5.4 इंच का एलसीडी पैनल देखने को मिल सकता है। कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो रियर कैमरा f/1.6 लेंस के साथ 12-मेगापिक्सेल रिज़ॉल्यूशन सेंसर होने की बात कही जा रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि फोन में A14 बायोनिक प्रोसेसर 4GB रैम के साथ साथ 64GB, 128GB और 256GB स्टोरेज विकल्प के साथ लॉन्च किया जाएगा।

iPhone SE 3 की किफायती दाम के साथ होगी एंट्री

अगर साल 2020 में लांच हुए आईफोन SE 2 की कीमत की बात करें तो इसे भारत में ₹42500 की कीमत पर लांच किया गया था। ऐसे में अगले साल लॉन्च होने वाले आईफोन SE 3 या आईफोन SE 2022 की कीमत भी इसी के आसपास हो सकती है।

खबरों के मुताबिक iPhone SE 3 की कीमत कीमत 499 डॉलर (करीब 36,400 रुपये) से शुरू हो सकती है। भारत में इसकी कीमत 40,000 रुपये के आसपास हो सकती है। इसके अलावा एप्पल भारत में भी अपने कुछ मॉडल की मैन्युफैक्चरिंग शुरू कर चुका है जिससे भारत में कीमत और भी कम हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here