iphone-se-2-to-launch-in-first-quarter-of-2020-around-399-dollars

Apple to launch iPhone SE 2 soon

आप जानते ही होंगे हाल ही में एप्पल ने भारत में iPhone 11 सीरीज पर से पर्दा उठाया था। दरअसल, पिछले कुछ समय से खबर आ रही है कि एप्पल बेहद जल्द एक सस्ता आईफोन भी लॉन्च कर सकता है। खबरों की मानें तो यह सस्ता आईफोन कुछ साल पहले लांच किए गए iPhone SE का अपग्रेड होगा। दरअसल, हम बात कर रहे हैं iPhone SE 2 स्मार्टफोन की। अभी के लिए एप्पल के द्वारा इस स्मार्टफोन की कीमत एवं स्पेसिफिकेशंस के विषय में कोई जानकारी तो नहीं दी गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि इस स्मार्टफोन की कीमत $399 होगी। भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत लगभग ₹30,000 के आसपास रखी जा सकती है।

आलिया भट्ट को भाभी बनाना चाहती है करीना कपूर , खुद किया इस बात का इज़हार

Price would be under ₹30,000 ?

दरअसल, जाने माने एप्पल एनालिस्ट Ming-chi-kuo का दावा है कि इस स्मार्टफोन की कीमत $399 रखी जाएगी। जैसे कि आप जानते ही होंगे एप्पल के फोन की कीमत आमतौर पर काफी ज्यादा रखी जाती है। उदाहरण के तौर पर iPhone 11 जोकि एप्पल का सबसे सस्ता आईफोन है इसकी कीमत भी $699 से शुरू होती है। जाहिर है कम कीमत में आईफोन लॉन्च करने के लिए एप्पल को काफी सारे कॉम्प्रोमाइज करने होंगे ! चलिए हम आपको बताते हैं कि यह नया iPhone SE 2 स्मार्टफोन एप्पल के लेटेस्ट आईफोन 11 से कितना अलग हो सकता है ?

iPhone SE 2 Design and Display

सबसे पहले बात करते हैं डिजाइन की। सूत्रों की माने तो आईफोन SE 2 का डिजाइन काफी पुराना डिजाइन होगा जो आईफोन SE से मिलता होगा. फोन में बड़े-बड़े बैजल देखने को मिलेंगे जिसके साथ एक सर्कुलर होम बटन भी दिया जा सकता है। इसके अलावा फोन में डिस्प्ले काफी छोटी दी जाएगी। खबरों की माने तो फोन में 4.7 इंच की डिस्पले दी जा सकती हैं।

Will be powered by A13 Bionic Chipset

एप्पल के अपकमिंग आईफोन SE में एप्पल की लेटेस्ट चिपसेट A13 बायोनिक चिप का इस्तेमाल किया जा सकता है। ऐसे में यह स्मार्टफोन कम कीमत में दमदार स्मार्टफोन की सूची में अपना नाम शुमार कर लेगा। जैसे कि आप जानते ही होंगे एप्पल की A13 चिपसेट अभी के लिए दुनिया की सबसे तेज चिपसेट है जो क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 855 प्लस से भी बेहतर स्कोर कर चुकी है। फोन में 3GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट देखने को मिल सकता है। इसके अलावा एक 128GB वैरीअंट भी मौजूद हो सकता है। दरअसल यह स्मार्टफोन साल 2020 के पहले क्वार्टर में लांच किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here