Apple, 15 अप्रैल को iPhone SE 2 से उठा सकता है पर्दा

पिछले कई महीनों से iPhone SE के अपग्रेड की लॉन्च होने की खबरें सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि इस नए आईफोन का नाम iPhone SE 2 या iPhone 9 हो सकता है। जैसे कि आप जानते ही होंगे साल 2016 में iPhone SE लांच किया गया था। इसकी कम कीमत और छोटे फॉर्म-फैक्टर के कारण ये स्मार्टफोन काफी लोकप्रिय हुआ था। दरअसल, एप्पल के द्वारा iPhone SE 2 पर से पर्दा 31 मार्च को उठाना था। Corona Epidemic के चलते इस फोन की लॉन्च डेट टाल दी गई थी।

ये भी पढ़िए | WhatsApp पर आई खबर सच है या झूठ जानने के लिए आया ये फीचर

हाल ही में आई नई रिपोर्ट की मानें तो एप्पल अपने सस्ते स्मार्टफोन iPhone SE 2 या iPhone 9 से 15 अप्रैल को पर्दा उठा सकता है। बताया जा रहा है कि इस स्मार्टफोन की शिपमेंट 22 अप्रैल से शुरू की जा सकती है।

ये भी पढ़िए | WhatsApp पर Deleted Message पढ़ने का ये है तरीका

iPhone SE 2 का इंतजार उपभोक्ता बड़ी बेसब्री से कर रहे हैं इसका एक मुख्य कारण फोन की कम कीमत भी है। बताया जा रहा है कि ये स्मार्टफोन $399 की शुरुआती कीमत पर लांच किया जाएगा। ऐसे में भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत ₹30,000 से कम अनुमान लगाई जा रही है। कम कीमत के साथ साथ दूसरी आकर्षक बात इसका प्रोसेसर से जुड़ी है। बताया जा रहा है कि कंपनी अपने लेटेस्ट A13 Bionic चिप सेट को इस स्मार्टफोन में दे सकती है। ऐसे में ₹30,000 से कम कीमत में सबसे पावरफुल A13 बायोनिक चिप सेट के साथ यह स्मार्टफोन एप्पल की ओर से पहला वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन हो सकता है।

iPhone SE 2 में मिलने वाले संभावित स्पेसिफिकेशंस

अभी एप्पल के द्वारा इस स्मार्टफोन में मिलने वाले स्पेसिफिकेशंस पब्लिक नहीं किए गए हैं। पिछले कुछ महीनों से सामने आई लीक्स के आधार पर इस स्मार्टफोन में मिलने वाले काफी फीचर्स की जानकारी सामने आ चुकी है। अगर डिस्प्ले की बात करो तो फोन में एक 4.7 इंच की एलसीडी डिस्प्ले देखने को मिलेगी। फोन में एप्पल का लेटेस्ट A13 Bionic चिपसेट दिया जा सकता है। बताया जा रहा है कि डिजाइन के लिहाज से यह स्मार्टफोन काफी हद तक iPhone 8 के जैसा होगा।

ये भी पढ़िए | ‘Zoom’ बनी लॉकडॉउन में सबसे ज्यादा डाउनलोड की जाने वाली ऐप

स्मार्टफोन एक फ्रॉस्ट ग्लास बैक पैनल के साथ लॉन्च किया जा सकता है। फोन में रीयर कैमरा बंप भी देखने को मिल सकता है। फोन की थिकनेस 8.6mm बताई जा रही है। बताते चले 15 अप्रैल को इसकी लॉन्च को लेकर एप्पल के द्वारा अभी कोई पुष्टि नहीं की गई है। ऐसे में कोरोना महामारी के चलते इसकी लॉन्च डेट में थोड़ा और इंतजार देखा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here