iphone-13-to-come-with-reverse-wireless-charging

जैसे कि आप जानते हैं एप्पल हर साल सितंबर महीने के आस-पास अपनी आईफोन सीरीज पर से पर्दा उठाता है। इस बार एप्पल अपनी नई अपकमिंग सीरीज iPhone 13 को पेश करेगा। हालांकि, लॉन्च से पहले ही iPhone 13 सीरीज में मिलने वाले कुछ फीचर्स की जानकारी सामने आ चुकी है। खबरों के मुताबिक आईफोन 13 सीरीज में वायरलेस चार्जिंग को और बेहतर बनाने के लिए बड़ी वायरलैस कोईल का इस्तेमाल किया जाएगा।

इतना ही नहीं अपकमिंग आईफोन में रिवर्स वायरलेस चार्जिंग भी देखने को मिल सकती है। हालांकि यह तकनीक एंड्राइड के फ्लैगशिप स्मार्टफोन में पहले से ही मौजूद है। आपकी जानकारी के लिए बता दें टिप्स्टर से मिली जानकारी के मुताबिक, ऐपल 2021 में आने वाले आईफोन मॉडल्स में पहले से थोड़ी बड़ी चार्जिंग कॉइल देखने को मिल सकती है।

हालांकि लीक हुई विडियो से वायरलेस चार्जिंग स्पीड का पता तो नहीं चला है लेकिन यह पहले से बेहतर वायलेंस टेक्नोलॉजी होगी। बताते चलें टिप्स्टर का दावा है कि ऐपल MagSafe के जरिए पहले से फास्ट वायरलेस चार्जिंग सपॉर्ट फोन में देखने को मिल सकता है।

केवल बेहतर वायरलेस टेक्नोलॉजी नहीं बल्कि बेहतर बैटरी बैकअप भी देखने को मिल सकता है । खबरों के मुताबिक टॉप-ऐंड 13 प्रो मैक्स में 4352mAh बैटरी दी जा सकती है। जबकि 13 प्रो और वनीला आईफोन 13 में 3095mAh बैटरी दी जाएगी जो मौजूदा आईफोन 12 और आईफोन 12 सीरीज के मॉडल से बेहतर होगी। बताते चलें छोटे साइज वाले आईफोन 13 मिनी में 2406mAh बैटरी दिए जाने की खबरें हैं।

ये भी पढ़िए : दुनिया की पहली स्मार्टवॉच जिसमें है कैमरा, ये वॉच आपके होश उड़ा देगी

केवल चार्जिंग और बैटरी ही नहीं बल्कि इस साल के अपकमिंग आईफोन मॉडल्स में एलईडी फ्लैश के साथ-साथ LiDAR सेंसर भी देखने को मिल सकता है। ऐनालिस्ट मिंग-शू कुओ का दावा है कि प्रो मॉडल्स में अल्ट्रावाइड कैमरे में ऑटोफोकस सपॉर्ट जरूर देखने को मिल सकता है। ऐपल के अपकमिंग आईफोन 13 सीरीज के मॉडल 5-पीस लेंस की बजाए 6 पीस लेंस से लैस होंगे।

आईफोन 13 सीरीज के स्मार्टफोन की कुछ अन्य विशेषताओं की बात करें पिछले काफी समय से खबरें है कि आईफोन 13 सीरीज में पहले से छोटी नॉच देखने को मिल सकती है। इसके अलावा प्रो मॉडल में 120 हर्ट्ज़ LTPO डिस्प्ले के होने की भी बात कही जा रही है। इसके अलावा एप्पल अपने और ज्यादा पावरफुल प्रोसेसर ए15 बायोनिक चिपसेट और 512 जीबी तक की स्टोरेज अपने अपकमिंग आईफोन मॉडल में दे सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here