iphone-12-to-launch-on-september-15

काफी लंबे समय से iPhone 12 की लॉन्च इवेंट का इंतजार किया रहा रहा था। पुरानी खबरों के मुताबिक कोरोनावायरस के चलते iPhone 12 सीरीज की लॉन्च इवेंट में कुछ देरी होनी थी। बहराल, एप्पल ने खुद iPhone 12 सीरीज की लॉन्च इवेंट का खुलासा कर दिया है। दरअसल, नए iPhone 12 सीरीज के स्मार्टफोन से 15 सितंबर को पर्दा उठाया जाएगा।

कॉरोना महामारी के चलते एप्पल की iPhone 12 सीरीज केवल ऑनलाइन आयोजित इवेंट में लांच किया जाएगा। यह लॉन्च इवेंट 15 सितंबर को सुबह 10:00 बजे से शुरू होगी। हालांकि, भारतीय समय के अनुसार यह लॉन्च इवेंट रात को 10:30 बजे शुरू होगी।

खबरों के मुताबिक इस साल आईफोन 12 सीरीज के अंतर्गत तीन नहीं बल्कि चार स्मार्टफोन लॉन्च किए जा सकते हैं। यूजर्स को 5.4 इंच का आईफोन 12, 6.1 इंच का आईफोन 12, 6.1 इंच का आईफोन 12 प्रो और 6.7 इंच का आईफोन 12 प्रो मैक्स स्मार्टफोन देखने को मिल सकता है।

खबरों के मुताबिक ये सभी आईफोन 5G कंपैटिबल स्मार्टफोन होने वाले हैं। खबरों के मुताबिक आईपैड प्रो का LiDar सेंसर आईफोन 12 प्रो वेरिएंट स्मार्टफोन में देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़िए : Apple का ये फोन दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन बना

केवल स्मार्टफोन ही नहीं इस लॉन्च इवेंट में Apple Watch Series 6 पर से भी पर्दा उठाया जा सकता है। इसके अलावा Apple Watch Series 3 को रिप्लेस करने के लिए भी एक स्मार्ट वॉच लॉन्च किया जा सकती है। इसके अलावा Apple TV समेत कई अन्य प्रोडक्ट भी लॉन्च इवेंट में लॉन्च किए जा सकते हैं।

इस साल के आईफोन को लेकर सबसे दिलचस्प बात यह है कि इनकी कीमत काफी कम हो सकती है। पुरानी कुछ रिपोर्ट में बताया गया था आईफोन 12 सीरीज के स्मार्टफोन भारत में मैन्युफैक्चर किए जाएंगे जिससे इन स्मार्टफोन पर लगने वाले टैक्स को कम किया जा सकेगा। ऐसे में नई आईफोन 12 सीरीज के स्मार्टफोन की कीमत कम हो सकती है।

बहराल, अभी कीमत के विषय में कोई स्पष्ट जानकारी देना संभव नहीं है। ऐसे में हमें आईफोन 12 सीरीज की लॉन्च इवेंट का इंतजार करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here