iPhone 12 sold 2 million units

जैसे कि आप जानते होंगे हाल ही में एप्पल ने अपनी बहुप्रतीक्षित iPhone 12 सीरीज पर से पर्दा उठाया है। हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार iPhone 12 की 20 लाख यूनिट बेची जा चुकी है।

अनुमान लगाया जा रहा है कि आईफोन 12 सीरीज के स्मार्टफोन इतने लोकप्रिय है कि यह iPhone 6 और iPhone 6 Plus की लोकप्रियता को भी पीछे छोड़ सकते हैं। दरअसल, 2014 में लांच हुए iPhone 6 और iPhone 6 Plus इनकी बड़ी स्क्रीन साइज के कारण काफी लोकप्रिय हुए थे।

एप्पल के एनालिस्ट मिंग ची की माने तो आईफोन 12 के प्रीऑर्डर के दौरान इस नए फोन ने पिछले साल iPhone 11 की सेल के आंकड़े को पीछे कर दिया है। ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आईफोन 12 लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो रहा है। खबरों की माने तो पहले 24 घंटे में आईफोन 12 के 20 लाख यूनिट बेची गई जबकि पिछले साल आईफोन 11 की सेल मात्र 8 लाख ही थी।

खबरों की माने तो एप्पल के स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरर करने वाली कंपनी फॉक्सकॉन और पेगाट्रोन ने अपने कर्मचारियों से ज्यादा काम कराने के लिए बोनस देना भी शुरू कर दिया है क्योंकि आईफोन 12 की डिमांड काफी ज्यादा आ रही है।

ये भी पढ़िए : iPhone 12 सीरीज से उठा पर्दा, चार स्मार्टफोन हुए लॉन्च,जानिए फीचर्स और कीमत

लॉन्च के बाद एक्सपर्ट्स ने अनुमान लगाया था कि iPhone 12 Mini भारत में काफी लोकप्रिय होगा कि यह सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। हालांकि, भारत के बाहर यह स्मार्टफोन कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखा सकेगा क्योंकि इसकी स्क्रीन काफी छोटी है साथ ही फोन में डुअल सिम सपोर्ट भी मौजूद नहीं है।

मुख्य विशेषताओं की बात करें तो iPhone 12 सीरीज के सभी स्मार्टफोन में 5G तकनीक दी गई है। हालांकि, अभी भारत में 5G दूर-दूर तक मौजूद नहीं है लेकिन यह फीचर इन चारो आईफोन को फ्यूचर प्रूफ स्मार्टफोन बनाता है। इसके अलावा यह सभी स्मार्टफोन सुपर रेटीना XDR ओलेड डिस्पले के साथ आते हैं।

एप्पल ने इन चारों स्मार्टफोन में फ्रंट साइड पर Ceramic Shield दिया है। साधारण शब्दों में कहा जाए तो एप्पल ने Corning के साथ साझेदारी करके 4X ज्यादा ताकतवर गिलास स्मार्टफोन के फ्रंट साइड पर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here