iphone-12-mini-to-be-the-most-affordable-smartphone

आमतौर पर एप्पल हर साल अपने नए आईफोन पर से पर्दा सितंबर महीने में उठाता है। इस बार कोरोना संकट के चलते नए आईफोन की लॉन्च में थोड़ी देरी हो चुकी है।

आने वाले कुछ हफ्तों में एप्पल iPhone 12 सीरीज के नए स्मार्टफोन से पर्दा उठा सकता है। हर साल एप्पल अपने तीन नए आईफोन स्मार्टफोन लांच करता है।

खबरों की मानें तो इस बार एप्पल के द्वारा iPhone 12 सीरीज के अंतर्गत तीन नहीं बल्कि चार स्मार्टफोन लॉन्च किए जा सकते हैं।

खबरों के मुताबिक इस बार एप्पल iPhone 12 के किफायती वेरिएंट को लांच कर सकता है। एप्पल के इस किफायती वेरिएंट को iPhone 12 Mini के नाम से जाना जाएगा।

iPhone 12 Mini स्मार्टफोन में यूजर्स को 5.4 इंच की डिस्प्ले देखने को मिल सकती है जबकि iPhone 12 और iPhone 12 Pro वेरिएंट में 6.1 इंच की डिस्प्ले होने की बात कही जा रही है।

iPhone 12 Pro Max स्मार्टफोन में यूजर्स को इससे भी बड़ी डिस्प्ले देखने को मिलेगी।

ज़ाहिर है तीन स्मार्टफोन के बजाय चार स्मार्टफोन को लॉन्च करने के पीछे एप्पल का केवल एक ही मकसद है कि यूजर्स तक एक किफायती स्मार्टफोन पहुंचाया जाए। ये किफायती स्मार्टफोन यूजर्स को iPhone 12 Mini के रूप में देखने को मिल सकता है।

खबरों के मुताबिक डिजाइन के मामले में iPhone 12 Mini काफी हद तक iPhone SE 2020 से इंस्पायर हो सकता है।

जैसे कि हमने iPhone SE 2020 में भी देखा कि एप्पल अपने आईफोन को किफायती बनाने के लिए डिजाइन के मामले में कुछ ज्यादा बदलाव करने के लिए नहीं जाना जाता है।

बहराल, अगर iPhone 12 Mini स्मार्टफोन का डिजाइन iPhone SE जैसा होता है तो इससे इस बात की ओर इशारा मिलता है कि iPhone 12 Mini फोन भी iPhone SE 2020 की तरह काफी आकर्षक एवं किफायती कीमत पर लॉन्च हो सकता है।

हाल ही में एक रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 12 Mini की कीमत $700 हो सकती है। यह कीमत भारतीय रुपए में करीब 51500 बैठती है।

इतना ही नहीं पिछली कुछ रिपोर्ट में कहा गया था कि iPhone 12 सीरीज के स्मार्टफोन भारत में मैन्युफैक्चरर किए जाएंगे। यह खबर भी अपकमिंग आईफोन के किफायती होने की ओर इशारा करती है।

कोरोना के कारण पूरे विश्व में फैली मंदी के कारण ही एप्पल कुछ किफायती स्मार्टफोन के विकल्प यूजर्स के सामने पेश करना चाहता है।

केवल एप्पल ही नहीं बल्कि हाल ही में वनप्लस ने भी अपना मिडरेंज स्मार्टफोन OnePlus Nord इसी कारण से लांच किया है। साथ ही सैमसंग भी नोट सीरीज के किफायती स्मार्टफोन लॉन्च कर चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here