iphone-12-mini-price-leaked-ahead-of-its-launch

कोरोना के चक्कर में आईफोन 12 सीरीज के स्मार्टफोन की लॉन्च में थोड़ी देरी हो चुकी है। खबरों के मुताबिक इस महीने एप्पल की ओर से iPhone 12 सीरीज को लांच किया जा सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि 13 अक्टूबर को लॉन्च इवेंट में iPhone 12 सीरीज के स्मार्टफोन पर से पर्दा उठाया जा सकता है।

हमें प्राप्त हुई कुछ रिपोर्ट के मुताबिक इस बार iPhone 12 सीरीज के अंतर्गत चार स्मार्टफोन लॉन्च किए जाएंगे। आमतौर पर एप्पल के द्वारा केवल तीन स्मार्टफोन ही लॉन्च किए जाते थे।

इस साल एप्पल के द्वारा iPhone 12 Mini, iPhone 12, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max नाम के चार स्मार्टफोन लॉन्च किए जा सकते हैं। इनमें से iPhone 12 Mini स्मार्टफोन सबसे किफायती होने की उम्मीद के साथ लॉन्च किया जाएगा।

बताते चलें अभी एप्पल के द्वारा इन स्मार्टफोन की लॉन्च और कीमत के विषय में कोई पुष्टि नहीं की गई है। हालांकि एक टिप्स्टर के द्वारा iPhone 12 सीरीज के चारों स्मार्टफोन की कीमत का खुलासा कर दिया गया है।

टिप्स्टर के मुताबिक iPhone 12 Mini के 64GB रैम वेरिएंट की कीमत $649 से शुरू हो सकती है जो कि भारतीय रुपयों में करीब ₹47,500 होती है। वही इसके 128GB वेरिएंट की कीमत $699 होने की बात कही जा रही है। यह कीमत भारतीय रुपयों में करीब ₹51,200 होती है।

जैसे कि हमने पहले भी बताया आईफोन 12 मिनी एप्पल की ओर से सबसे किफायती स्मार्टफोन होने वाला है। हालांकि, भारत में आते आते इस पर लगने वाले टैक्स के कारण इसकी कीमत में थोड़ा बदलाव हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक भारत में आईफोन 12 मिनी की शुरुआती कीमत लगभग ₹60,000 के करीब हो सकती है।

बाकी के स्मार्टफोन की कीमत जाहिर है इससे ज्यादा होगी। ऐसे में आईफोन 12 मिनी स्मार्टफोन एप्पल का भारत में काफी लोकप्रिय स्मार्टफोन हो सकता है। खासतौर पर अगर इसकी कीमत और ज्यादा आकर्षक रखी जाती है।

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो आईफोन 12 मिनी स्मार्टफोन में 5.4 इंच का डिस्प्ले होने की बात कही जा रही है। इसके साथ एप्पल का नेक्स्ट जेनरेशन A14 बायोनिक चिपसेट भी मौजूद होगा। साथ ही आईफोन 12 सीरीज के सभी स्मार्टफोन 5G कनेक्टिविटी से लैस होंगे। आईफोन 12 मिनी स्मार्टफोन में डुअल कैमरे होने की संभावना बताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here