iphone-12-may-include-five-smartphones-this-year/

कोरोनावायरस की वजह से iPhone 12 की लॉन्च इवेंट में काफी देरी हो चुकी है। एप्पल बहुत जल्द iPhone 12 सीरीज के अपने नए स्मार्टफोन से पर्दा उठाने वाला है।

आमतौर पर एप्पल अपनी लेटेस्ट आईफोन सीरीज के अंतर्गत तीन स्मार्टफोन लॉन्च करता है। पिछले कुछ रिपोर्ट के मुताबिक इस बार एप्पल iPhone 12 सीरीज के चार स्मार्टफोन लॉन्च हो सकते है।

अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आईफोन 12 सीरीज के अंतर्गत चार नहीं बल्कि पांच स्मार्टफोन देखने को मिल सकते हैं। इस बात से यह तो स्पष्ट हो जाता है कि आईफोन 12 का एक मिनी वेरिएंट देखने को मिल सकता है जो कि उपभोक्ताओं के लिए किफायती विकल्प के तौर पर लांच किया जा सकता है।

खबरों के मुताबिक आईफोन 12 सीरीज का सबसे किफायती स्मार्टफोन iPhone 12 Mini के नाम से लांच किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन में 5.4 इंच की डिस्पले देखने को मिल सकती है। स्मार्टफोन के साथ यूजर्स को 64GB, 128GB और 256GB स्टोरेज के वेरिएंट देखने को मिल सकता है

iPhone 11 स्मार्टफोन की तरह ही iPhone 12 Mini स्मार्टफोन में भी यूजर्स को काफी सारे रंग के विकल्प देखने को मिलेंगे जिनमें ब्लैक,वाइट,येलो,रेड और कोरल रंग के विकल्प मौजूद है।

इस किफायती iPhone 12 Mini स्मार्टफोन के अलावा आईफोन 12 सीरीज के अन्य स्मार्टफोन अपने रेगुलर कलर ऑप्शन में मौजूद होंगे – व्हाइट, ब्लैक और सिल्वर।

पिछले कुछ वर्षों में iPhone XR और iPhone 11 जैसे स्मार्टफोन लॉन्च करके एप्पल ने मिड प्रीमियम सेगमेंट में अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। खासतौर पर हाल ही में लॉन्च किया गया iPhone SE स्मार्टफोन एप्पल की ओर से एक किफायती स्मार्टफोन है जिसे मिड प्रीमियम सेगमेंट में काफी पसंद किया जा रहा है।

खासतौर पर भारतीय मार्केट में मिड प्रीमियम सेगमेंट में OnePlus, Samsung और Google के स्मार्टफोन को टक्कर देने के लिए ही आईफोन 12 सीरीज के अंतर्गत एप्पल के द्वारा पांच स्मार्टफोन लॉन्च किए जा रहे है।

iPhone 12 सीरीज के स्मार्टफोन की कीमत भारत में क्या होगी, अभी के लिए इस विषय में कुछ कहना तो संभव नहीं है। रिपोर्ट की मानें तो इस बार आईफोन 12 सीरीज के स्मार्टफोन काफी आकर्षक कीमत के साथ लॉन्च किए जा सकते हैं। खासतौर पर iPhone 12 Mini स्मार्टफोन को भारतीय मार्केट को ध्यान में रखते हुए पेश किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here