iPhone 12 leaked features shows it'll be powered by A14 Bionic Chipset

एप्पल हर साल अपने नए आईफोन सितंबर महीने में लॉन्च करता है। हालांकि, इस बार एप्पल के नए आईफोन के लॉन्च में थोड़ी देरी होगी। अभी कंपनी ने iPhone 12 सीरीज के स्मार्टफोन की लॉन्च डेट का खुलासा ऑफीशियली नहीं किया है।

फोन की लांच डेट का खुलासा भले ही ना हुआ हो लेकिन इतना तय है कि iPhone 12 सीरीज के स्मार्टफोन बेहद ज्यादा पावरफुल होने वाले हैं। यहां तक की iPhone 12 के परफॉर्मेंस का जवाब किसी भी एंड्रॉयड स्मार्टफोन के पास नहीं होगा।

हाल ही में आई लीक के मुताबिक बताया जा रहा है कि iPhone 12 सीरीज के स्मार्टफोन में एप्पल का खुद का प्रोसेसर A14 Bionic चिपसेट मौजूद होगा। एप्पल के पिछले साल के फ्लैगशिप स्मार्टफोन iPhone 11 में A13 Bionic चिपसेट थी।

बताते चलें एप्पल की पिछले साल की चिपसेट A13 बायोनिक एंड्रॉयड स्मार्टफोन में पाए जाने वाले सबसे पावरफुल चिपसेट से भी कहीं ज्यादा पावरफुल थी। ऐसे में कहा जा रहा है कि एप्पल का अपकमिंग A14 प्रोसेसर के आगे एंड्राइड का कोई भी स्मार्टफोन नहीं टिक पाएगा।

इसमें कोई दो राय नहीं है कि एप्पल के A सीरीज के प्रोसेसर बहुत पावरफुल होते हैं। इसका नमूना हम एप्पल की पिछले साल की चिपसेट से लगा सकते हैं। जब iPhone 11 सीरीज पर से पर्दा उठा था तो उस समय फोन के परफॉर्मेंस का जवाब महंगे से महंगे एंड्रॉयड स्मार्टफोन के पास भी नहीं था।

ये भी पढ़िए : IQOO 5 में होगी सबसे फास्ट 120W की चार्जिंग, लॉन्च 17 अगस्त को

अब आईफोन 12 सीरीज में एप्पल और भी ज्यादा पावरफुल A14 प्रोसेसर को इंट्रोड्यूस करने वाला है जिससे यह तय हो जाता है कि सैमसंग का लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy Note 20 भी iPhone 12 सीरीज के स्मार्टफोन के परफॉर्मेंस की बराबरी नहीं कर पाएगा।

अगर लीक्स पर विश्वास किया जाए तो अक्टूबर महीने में iPhone 12 सीरीज पर से पर्दा उठ सकता है। लीक्स के अनुसार आईफोन 12 सीरीज के स्मार्टफोन के आगे कोई भी एंड्रॉयड स्मार्टफोन नहीं टिक पाएगा। हालांकि अब यह देखना काफी दिलचस्प रहेगा कि आईफ़ोन 12 सीरीज के स्मार्टफोन की कीमत क्या होती है ?

जैसे कि आप जानते हैं कोरोना के चलते अधिकतर उपभोक्ता महंगे अल्ट्रा प्रीमियम स्मार्टफोन की बजाय किफायती फ्लैगशिप स्मार्टफोन को खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। ऐसे में सबकी नजरें आईफोन 12 सीरीज के स्मार्टफोन की कीमत पर जरूर होगी।

खबरें तो ये भी आ रही है कि इस बार आईफोन 12 सीरीज के अंतर्गत 4 मॉडल लांच किया जाएंगे। जैसे कि आप जानते होंगे हर साल एप्पल के आईफोन लॉन्च में 3 मॉडल लांच किए जाते हैं। इस बार 4 मॉडल देखने को मिल सकते है। इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि एप्पल का एक ज्यादा किफायती मॉडल भी देखने को मिले।

लेटेस्ट पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here