iphone-11-series-launching-today-know-the-price-and-specifications
9to5Mac

पिछले काफी समय से एप्पल के अपकमिंग iPhone 11 सीरीज को लेकर चर्चाएं हो रही थी। आखिरकार आज भारतीय समय अनुसार रात 10:30 बजे एप्पल अपनी लॉन्च इवेंट में iPhone 11 सीरीज पर से पर्दा उठाने वाला है। इस इवेंट में ना केवल आईफोन बल्कि एप्पल वॉच और एप्पल टीवी भी लॉन्च किए जा सकते हैं। इसके साथ साथ एप्पल के नए सॉफ्टवेयर वर्जन iOS 13 में मौजूद नए फीचर्स की भी जानकारी दी जाएगी।

हमें प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार आईफोन 11 सीरीज में तीन आईफोन लॉन्च किए जाएंगे। इनमें आईफोन 11, आईफोन 11 मैक्स और एक सस्ता वेलियंट आईफोन 11R शामिल हो सकते हैं। इस बार के आईफोन मॉडल में सबसे बड़ा बदलाव फोन के कैमरा डिपार्टमेंट को लेकर होगा। पिछले काफी समय से आ रही लीक के अनुसार फोन के रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप मौजूद होगा। यह ट्रिपल कैमरा सेटअप एक स्क्वेयर शेप में दिया जाएगा। इसके साथ-साथ फ्रंट कैमरे में भी काफी सुधार किए गए हैं।

ये भी पढ़िए : Realme XT Pro में मिल सकती है 90 Hertz डिस्प्ले, कीमत होगी काफी कम !

दरअसल, फ्रंट कैमरे में Smart Frame नामक फीचर जोड़ा गया है जिसकी सहायता से फोटो और वीडियो के दौरान आसपास के एरिया को कैप्चर किया जाएगा इस तरीके से यूजर फोटो या वीडियो को पर्सपेक्टिव और क्रॉप इत्यादि कर सकेंगे। 9to5Mac की एक रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन के फ्रंट कैमरे से 120 फ्रेम पर सेकंड पर स्लो मोशन वीडियो भी रिकॉर्ड की जा सकेगी।

अगर डिजाइन की बात की जाए तो ट्रिपल रियल कैमरा सेटअप को छोड़कर बाकी का डिजाइन काफी हद तक आईफोन के पिछले जनरेशन के स्मार्टफोन की तरह ही रहने वाला है। जहा फ्रंट साइड पर एक बड़ी नोच देखने को मिलेगी। डिस्प्ले में भी कुछ खास बदलाव नहीं देखने को मिलेगा। पिछले आईफोन की तरह इस बार भी OLED डिस्पले मौजूद हो होंगी। हालांकि, परफॉर्मेंस को लेकर एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। इस बार आईफोन में 7nm पर बनी नई चिपसेट A13 बायोनिक चिप देखने की मिलेगी।

कीमत की बात करे तो iPhone 11 सीरीज की शुरुआती कीमत $1000 हो सकती है जो भारत में लगभग 75,000 हो सकती है। इस संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here