Infinix S5 Lite लॉन्च : पंच हॉल डिस्प्ले वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन

infinix-s5-lite-launched-in-india-know-the-price-and-specifications

Infinix S5 Lite Specifications and Price

स्मार्टफोन ब्रांड Infinix ने हाल ही में भारत में अपना नया स्मार्टफोन Infinix S5 Lite लॉन्च कर दिया है। दरअसल, पिछले महीने ही कंपनी ने Infinix S5 स्मार्टफोन लॉन्च किया था। S5 लाइट स्मार्टफोन की कीमत ₹7999 से शुरू होती है। बता दे ये स्मार्टफोन पंच हॉल डिस्प्ले के साथ आने वाला अभी तक सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। फोन में एक बड़ी सिनेमा डिस्पले देखने को मिलती है। इसके अलावा रीयर साइड पर ट्रिपल कैमरा सेटअप भी दिया गया है।

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि फोन की शुरुआती कीमत ₹7999 रखी गई है। यह स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट के जरिए 22 नवंबर को खरीदा जा सकता है। 22 नवंबर को दोपहर 12:00 बजे से सेल शुरू की जाएगी। यदि आप इसे खरीदने के इच्छुक है तो बता दे यह स्मार्टफोन मिडनाइट ब्लैक, क्वेटजल श्यान और वॉयलेट कलर में उपलब्ध होगा।

बड़ी डिस्प्ले और तीन रीयर कैमरे मौजूद

सबसे पहले बात करते है फोन की डिस्प्ले की। इस स्मार्टफोन में 6.6 इंच की HD+ स्क्रीन मौजूद है। ऑस्पेक्ट रेशियो 20:9 और स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 90.5 फीसदी है। अच्छी बात ये है कि यह 2.5D ग्लास से प्रोटेक्टेड है। यूजर्स की आंखो के प्रोटेक्शन के लिए स्मार्टफोन में रीड ऐंड आई केयर मोड भी मौजूद है।

जैसा कि हमने आपको पहले बताया कि ये ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आता है। फोन के रियर में 16 मेगापिक्सल के AI कैमरे के साथ 2 मेगापिक्सल का डेप्थ और एक डेडिकेटेड लो लाइट सेंसर दिया गया है। लो लाइट फोटोग्राफी के लिए क्वॉड LED फ्लैश दिया गया है। सेल्फी के दीवानों के लिए पंच हॉल में 16 MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। सेल्फी कैमरा AI पोर्टेट, AI 3D ब्यूटी और वाइड सेल्फी जैसे फीचर के साथ आता है।

4000 mAh की बड़ी बैटरी भी मौजूद

इस स्मार्टफोन में 4,000 mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का कहना है कि यह बैटरी 18.82 घंटे का 4G टॉक टाइम, 32 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक, 14.7 घंटे का विडियो प्लेबैक, 13.4 घंटे की वेब सर्फिंग, 11 घंटे की गेमिंग और 31 दिन का स्टैंडबाय टाइम देती है। अब ये तो इस स्मार्टफोन की टेस्टिंग के बाद ही पता चल सकेगा कि इसका बैटरी बैकअप कैसा है? हालांकि, ऑन पेपर बैटरी काफी डिसेंट लग रही है।

ये स्मार्टफोन Mediatek Helio P22 64 बिट ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज ऑफर करता है। फोन की स्टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। अच्छी बात ये है कि इसमें एक डेडीकेटेड माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। यूजर्स दो नैनो सिम कार्ड के साथ एक माइक्रो एसडी कार्ड इस्तेमाल कर सकेंगे। यह स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 9.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड XOS 5.5 Cheetah layer पर चलता है। स्मार्टफोन में डिजिटल वेल-बीइंग भी दिया गया है। इसकी सहायता से आप अपने स्मार्टफोन के इस्तेमाल को और अच्छे से जान सकेंगे। फोन में एक रीयर फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here