how-to-book-gas-cylinder-using-whatsapp

WhatsApp – जहां एक तरफ बेहद लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है वहीं अब इसका इस्तेमाल रसोई गैस के सिलेंडर को बुक करने में भी किया जा सकेगा। हाल ही में भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (BPCL) ने ऐलान किया है कि खाना बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाले सिलेंडर को अब यूजर बेहद आसानी से व्हाट्सएप के जरिए बुक कर सकेंगे।

जैसे कि आप जानते ही होंगे बीपीसीएल के एलपीजी गैस का नाम भारत गैस है ऐसे में यदि आप भी भारत गैस का सिलेंडर इस्तेमाल करते हैं तो Whatsapp के द्वारा बुकिंग के साथ-साथ पेमेंट भी कर सकेंगे।

बीपीसीएल के लगभग 7.1 करोड़ यूजर है। ये यूजर अब बेहद आसानी से सिलेंडर तो बुक कर ही सकते हैं साथ ही पेमेंट का भी भुगतान ऑनलाइन ही कर सकेंगे। दरअसल, सिलेंडर बुक करने के बाद यूजर को एक लिंक मिलेगा इस लिंक पर क्लिक करके डेबिट या क्रेडिट कार्ड के जरिए सिलेंडर की कीमत का भुगतान भी किया जा सकेगा।

ये भी पढ़िए : Swiggy Zomato ने शुरू की शराब की होम डिलीवरी

दरअसल, बीपीसीएल ने हाल ही में स्मार्टलाइन नंबर 1800224344 जारी किया है। याद रहे इस नंबर पर यूजर को केवल रजिस्टर मोबाइल नंबर से ही सिलेंडर बुकिंग रिक्वेस्ट डालनी होगी।

इस विषय में बीपीसीएल का कहना है कि व्हाट्सएप पहले से ही यूजर के बीच काफी लोकप्रिय है। युवा से लेकर बुजुर्ग तक जो भी व्यक्ति स्मार्टफोन का इस्तेमाल करता है निश्चित तौर पर व्हाट्सएप जरूर चलाता है। ऐसे में व्हाट्सएप के जरिए एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग उनके लिए एक आसान प्रक्रिया होगी।

बता दे व्हाट्सएप के जरिए एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग के पीछे कंपनी का मकसद लोगों की फीडबैक लेना भी है व्हाट्सएप के जरिए कंपनी लोगों के और करीब आ सकेगी। भविष्य में आने वाले नए कदमों पर भी यूजर की राय ली जा सकेगा। व्हाट्सएप के जरिए यूज़र से डिलीवरी इत्यादि की भी जानकारी ली जा सकेगी।

ये भी पढ़िए : वनप्लस के इस सबसे सस्ते फ्लैगशिप स्मार्टफोन के सामने महंगा फोन भी फेल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here