google-to-bring-airdrop-like-feature-nearly-share-in-android

अगर आप एप्पल के डिवाइस इस्तेमाल कर चुके हैं तो निश्चित तौर पर आप Airdrop नाम के फीचर से वाकिफ होंगे। बेहद जल्द ये फीचर एंड्रॉयड स्मार्टफोन में भी देखने को मिल सकता है। रिपोर्ट की मानें तो गूगल का यह फीचर अभी बीटा वर्जन में है और अगस्त महीने तक यह फीचर एंड्रॉयड स्मार्टफोन में देखने को मिलेगा।

एप्पल का Airdrop फीचर एप्पल के किसी भी डिवाइस में बेहद आसानी से फाइल को ट्रांसफर करने का विकल्प देता है। यह फीचर ब्लूटूथ और वाईफाई पर बेस्ड होता है। इस फीचर की मदद से बिना किसी झंझट के तेजी से किसी भी फाइल को एप्पल की डिवाइस में आसानी से शेयर कर सकते है।

एप्पल तो अपने इस फीचर को Airdrop कहता है तो एंड्रॉयड स्मार्टफोन में इस फीचर का नाम क्या होगा ? दरअसल, गूगल अपने इस नए फीचर को Nearly Share नाम देगा। यह फीचर पूरी तरह से एप्पल के एयरड्राप की तरह होगा। यह फीचर एंड्राइड 6.0 या इससे ऊपर के वर्जन पर चल रहे स्मार्टफोन पर ही काम करेगा।

ये भी पढ़िए : Tiktok को बेच सकती है चीनी कम्पनी, भारत के बैन का इतना बड़ा असर

एयरड्राप की तरह इस फीचर का इस्तेमाल करके यूजर बेहद आसानी से फाइल को ट्रांसफर कर सकते हैं। जिस डिवाइस पर फाइल ट्रांसफर करनी है वहां यूजर को एक नोटिफिकेशन देखने को मिलेगा जिसे एक्सेप्ट करके सीमलेसली फाइल को ट्रांसफर किया जा सकेगा।

यह फीचर एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर को प्लेस्टोर अपडेट पैकेज के तौर पर मिलेगा। जैसे कि हमने पहले ही बताया फीचर अभी बीटा वर्जन में है। इसका मतलब यह है कि गूगल अभी इस फीचर पर कार्य कर रहा है। रिपोर्ट की मानें तो यह फीचर एंड्रॉयड यूजर को अगस्त महीने तक मिल जाएगा।

लेटेस्ट पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here