google-pixel-4a-is-ready-to-be-launched-on-3-august

Google Pixel 4a !

जैसे कि आप जानते हैं Google Pixel 4a स्मार्टफोन एक ऐसा स्मार्टफोन है जिसका इंतजार पिछले काफी समय से किया जा रहा है। दरअसल, गूगल का पिछला बजट फ्लैगशिप स्मार्टफोन Pixel 3a भी वर्ल्ड वाइड यूजर्स को बेहद पसंद आया था। दरअसल, गूगल के इन बजट फ्लैगशिप स्मार्टफोन की लोकप्रियता के पीछे सबसे मुख्य कारण इनका कैमरा परफॉर्मेंस है।

Pixel 4a लॉन्च से अब नहीं दूर

बताते चलें गूगल के इस स्मार्टफोन को जुलाई महीने में लॉन्च किया जाना था। लेकिन कोरॉना काल के चलते इसकी लांच लेट हो गई है। हाल ही में ज़ारी किए गए टीज़र की माने तो Pixel 4a स्मार्टफोन 3 अगस्त को लांच किया जाएगा।

दरअसल, हाल ही में गूगल ने अपनी गूगल स्टोर पर एक लैंडिंग पेज तैयार किया है। इस पेज पर गूगल में कैप्शन दिया है ‘The Google Just What You’ve Been Waiting For Phone.’ साथ ही यहां पर एक फोन की इमेज बनी हुई है हालांकि वह फोन अभी ढका हुआ है, साथ ही लॉन्चिंग डेट 3 अगस्त की बताई जा रही है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि यह गूगल का पिक्सेल 4a स्मार्टफोन है जिसे 3 अगस्त को लॉन्च किया जाने वाला है।

google-pixel-4a-is-ready-to-be-launched-on-3-august

कुछ फीचर्स का भी हुआ खुलासा

कुछ रिपोर्ट्स की माने तो इस बार भी पिक्सल 4a स्मार्टफोन में सिंगल रीयर कैमरा ही देखने को मिलेगा। यह सिंगल कैमरा काफी एवं महंगे फ्लैगशिप स्मार्टफोन को टक्कर देने में सफल हो पाएगा। बताया जा रहा है कि Pixel 4a स्मार्टफोन के कैमरे से जुड़े कुछ फीचर्स में ऑडियो ज़ूम जैसे फीचर भी देखने को मिलेंगे। यह फीचर सैमसंग के महंगे फ्लैगशिप स्मार्टफोन में देखने को मिला था।

ये भी पढ़िए : एक और सस्ता OnePlus Nord स्मार्टफोन होगा लॉन्च

ये भी पढ़िए : Tiktok हो सकती है ऑस्ट्रेलिया में बैन, डेटा प्राइवेसी को लेकर आई घेरे में

इसके अलावा फ़्लैश इंटेंसिटी एडजस्ट, नाइट साइट, वीडियो शेयरिंग जैसे फीचर भी इसका हिस्सा होंगे। इसके अलावा एंड्राइड 11 से जुड़े कुछ नए फीचर भी फोन में शामिल हो सकते है। उदाहरण के तौर पर नियर बाय शेयरिंग जोकि एप्पल के एयर ड्रोप की तरह ही गूगल का अपना एक नया फीचर होने वाला है।

इसके अलावा एक Tap-Tap नाम का फीचर भी फोन में होने की संभावना है। इस फीचर की मदद से फोन के बैक साइड पर दो बार टैप करने से किसी भी कार्य को किया जा सकता है। इसमें किसी ऐप को लांच करने से लेकर यूटिलिटी के कुछ विकल्पों को जोड़े जाने की भी संभावना है।

अग्रेसिव प्राइसिंग होने की संभावना

जैसा कि आप जानते ही हैं पिक्सल 3a स्मार्टफोन पिछले साल $399 की कीमत पर लांच किया गया था। खबरों की मानें तो इस बार पिक्सल 4a स्मार्टफोन भी $399 की कीमत पर ही लांच किया जा सकता है। कुछ रिपोर्ट में तो यहां तक दावा किया गया है कि गूगल इस बार पिक्सल 4a स्मार्टफोन को $349 की कीमत पर भी लॉन्च कर सकता है।

हैरानी की बात यह है कि पिछले कुछ समय में आई एक रिपोर्ट में यहां तक दावा किया गया था कि गूगल के स्मार्टफोन की कीमत $299 रखी जा सकती है। भारतीय मार्केट की बात करें तो हम आशा करते हैं कि यह स्मार्टफोन ₹30000 के आसपास लॉन्च किया जाए। अगर ऐसा होता है तो निश्चित तौर पर गूगल का ये बजट फ्लैगशिप स्मार्टफोन एक सुपरहिट स्मार्टफोन बन सकता है जो खासतौर पर OnePlus Nord को टक्कर देने में काबिल हो सकता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here