google-pixel-4a-goes-official-know-the-price-and-specifications

Pixel 4a

साल का बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन Google Pixel 4a लॉन्च हो चुका है। पिछले कई महीनों से यूजर्स कोे इस स्मार्टफोन का इंतजार था। आखिरकार गूगल का ये बजट फ्लैगशिप स्मार्टफोन आकर्षक कीमत पर लॉन्च कर दिया गया है।

मुख्य फीचर्स

मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो फोन में सिंगल रीयर कैमरा देखने को मिलता है। इस स्मार्टफोन का कैमरा परफॉर्मेंस दुगुनी कीमत वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन को टक्कर देने की काबिलियत रखता है। फोन में Snapdragon 730G प्रोसेसर दिया गया है जो बेहतर ग्राफिक्स के लिए जाना जाता है। फोन में हेडफोन जैक, रीयर फिंगरप्रिंट सेंसर और पंच होल डिस्पले शामिल है।

इस बार गूगल का यह स्मार्टफोन केवल एक ही वेरिएंट एवं एक ही कलर में लांच किया गया है। इस गूगल जस्ट ब्लैक कह रहा है। फोन 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज विकल्प के साथ आता है। रिपोर्ट की मानें तो भारत में फोन केवल 4GB रैम वेरिएंट के साथ उपलब्ध कराया जाएगा।

google-pixel-4a-goes-official-know-the-price-and-specifications

कीमत और उपलब्धता

अमेरिका में यह स्मार्टफोन प्री ऑर्डर के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। 20 अगस्त से स्मार्ट फोन की सेल चालू की जाएगी।

इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत $349 ( लगभग 26000 ) रखी गई है। जैसे कि हमने पहले बताया कि ये एक ही वेरिएंट में मौजूद है। इस कीमत पर यूजर्स को 6GB रैम और 128GB वेरिएंट देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़िए : Tiktok को खरीद सकती है माइक्रोसॉफ्ट, ट्रंप ने की थी बैन लगाने की बात

याद रहे इस स्मार्टफोन की भारतीय कीमत का अभी खुलासा नहीं किया गया है। जब ये स्मार्टफोन भारत में खरीदारी के लिए उपलब्ध होगा तब इसकी भारतीय कीमत का खुलासा किया जाएगा। हालांकि, अमेरिकी कीमत से अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारत में भी इसकी कीमत काफी कम होने वाली है।

5G वेरिएंट भी होगा लॉन्च

Pixel 4a स्मार्टफोन का एक 5G वेरिएंट भी कंपनी लॉन्च करेगी जिसे Pixel 4a 5G के नाम से जाना जाएगा। इसकी कीमत $499 ( लगभग ₹37000 ) रखी जाएगी लेकिन 5G तकनीक उपलब्ध ना होने के कारण ये स्मार्टफोन भारत में लॉन्च नहीं किया जाएगा।

स्पेसिफिकेशंस

google-pixel-4a-goes-official-know-the-price-and-specifications

डिस्प्ले और प्रोसेसर

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। फोन 5.81 इंच फुल HD+ सपॉर्ट दिया गया है जिसका रेजॉलूशन 1,080×2,340p है। अगर प्रोसेसर की बात करे तो फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर से लैस है।

कैमरा

जैसा कि हमने पहले बताया फोन में केवल सिंगल 12MP का प्राइमरी कैमरा सेंसर दिया गया है। सेल्फी के दीवानों के लिए फोन में 8MP कैमरा दिया गया है। फोन 6GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज दी गई है जो एक्सपेंड नहीं की जा सकती है। फोन लेटेस्ट ऐंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। फोन में नया गूगल असिस्टेंट दिया गया है। 

अन्य फीचर्स

फोन में लगभग सभी कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद है जैसे  4G VoLTE, Wi-Fi 802.11ac, ब्लूटूथ v5.0, GPS/ A-GPS, NFC, USB Type-C, और 3.5mm जैक दी गई है। फोन के रियर में फिंगरप्रिटं सेंसर दिया गया है। फोन 3140mAh बैटरी के साथ आता है जो 18W फास्ट चार्जिंग के साथ आती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here