google-maps-find-nearby-covid-19-testing-centres

जैसे कि आप जानते ही हैं कोरोनावायरस के चलते कोरोना से प्रभावित लोगों की मदद के लिए समय-समय पर सरकार के द्वारा काफी कदम उठाए जा रहे हैं। केवल सरकारी विभाग ही नहीं बल्कि कई प्राइवेट कंपनियां और ऑर्गनाइजेशन भी अपनी तरफ से पूरी जिम्मेवारी के साथ कार्य कर रही है।

हाल ही में दिग्गज टेक कंपनी गूगल ने भी अपने गूगल मैप में इसी तरह का एक फीचर जोड़ा है। हमें प्राप्त हुई रिपोर्ट के मुताबिक गूगल ने अपने गूगल मैप में एक नया फीचर जोड़ा है जिसकी मदद से यूजर अपने नजदीकी कोरोनावायरस टेस्टिंग सेंटर की जानकारी पा सकेंगे।

इस फीचर का ना केवल गूगल मैप बल्कि गूगल सर्च और गूगल असिस्टेंट के जरिए भी लाभ उठाया जा सकता है। हाल ही में गूगल के द्वारा एक ट्वीट करके यह जानकारी दी गई है कि इंडियन गवर्नमेंट और इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के साथ जुड़कर गूगल ने कोविड-19 टेस्टिंग सेंटर की जानकारी देने का बीड़ा उठाया है। यह फीचर इंग्लिश लैंग्वेज के साथ-साथ भारत में बोलने जाने वाली 8 और लोकप्रिय भाषा में भी मौजूद है।

ये भी पढ़िए : बिना ATM को छुए पैसे निकाल सकेंगे आप, आ रही है नई टेक्नोलॉजी

इस फीचर का लाभ अंग्रेजी भाषा के अलावा हिंदी,तमिल, तेलुगु, बंगाली, मलयालम, कन्नड़, मराठी और गुजराती भाषा में भी लिया जा सकेगा। चलिए अब बताते हैं कि कैसे इस फीचर का लाभ आप गूगल मैप, गूगल सर्च या फिर गूगल असिस्टेंट के जरिए ले सकते हैं।

ये भी पढ़िए : सस्ती OnePlus TV आने वाली है, शाओमी और रियलमी को मिलेगी टक्कर

यदि कोई भी यूजर गूगल सर्च में कोरोनावायरस टेस्टिंग, कोरोना टेस्टिंग या फिर कोविड-19 टेस्ट लिखकर सर्च करता है तो उसे नजदीकी कोरोनावायरस टेस्टिंग सेंटर की जानकारी मिल जाएगी। इसी प्रकार गूगल असिस्टेंट के जरिए भी कोविड-19 टेस्टिंग के बारे में जानकारी लेने पर नजदीकी कोरोनावायरस टेस्टिंग सेंटर की एक सूची खुल जाएगी।

इसी प्रकार से गूगल मैप में भी इन तीनों में से किसी भी जानकारी को सर्च करने पर नजदीकी कोरोनावायरस टेस्टिंग सेंटर की जानकारी मिल जाएगी। इसके अलावा यूजर को एक लर्न मोर का भी विकल्प मिलेगा जिस पर क्लिक करके यूजर इस विषय में ज्यादा जानकारी ले सकेंगे।

Latest Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here