google-launches-tangi-to-take-on-very-popular-short-video-app-tiktok

गूगल ने लॉन्च की Tangi ऐप

जैसा कि आप जानते ही होंगे शॉर्ट वीडियो मेकिंग एप Tiktok भारत में काफी लोकप्रियता हासिल कर चुकी है। न केवल भारत बल्कि अन्य देशों में भी Tiktok की लोकप्रियता समय के साथ-साथ बढ़ती ही जा रही है। हाल ही में टिकटॉक को टक्कर देने के लिए गूगल ने अपनी नई शॉर्ट वीडियो रिकॉर्डिंग एप Tangi लॉन्च कर दी है। हालांकि अभी ये एप्लीकेशन केवल Web और iOS के लिए ही लांच की गई है।

ये भी पढ़िए | पिछले 10 साल में सबसे ज्यादा डाउनलोड हुईं है ये ऐप, आपके फोन में भी जरूर होगी ये ऐप

गूगल की इस नई शॉर्ट वीडियो ऐप Tangi और Tiktok में काफी समानताएं भी है और भिन्नताएं भी है। दरअसल, Tiktok की तरह गूगल कि यह एप्लीकेशन भी एक शॉट वीडियो रिकॉर्डिंग ऐप है लेकिन गूगल ने इस ऐप की मदद से DIY और क्रिएटिविटी पर ज्यादा ध्यान दिया है। Tangi के फाउंडर Coco Mao ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि ” हम इस ऐप की सहायता से लोगों की मदद करना चाहते हैं उदाहरण के तौर पर कुकिंग, क्राफ्टिंग और DIY इत्यादि में। “

Instagram और Facebook भी पीछे नहीं है

दरअसल, Tiktok की लोकप्रियता के बाद काफी सारी कंपनियां अपने शॉट वीडियो मेकिंग एप लॉन्च करने लगी है। गूगल के अलावा इंस्टाग्राम ने भी अपनी शॉर्ट वीडियो मेकिंग एप Reels को लॉन्च किया है। Reels की मदद से यूजर 15 सेकंड की वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम पर स्टोरीज के रूप में शेयर कर सकेंगे। इतना ही नहीं फेसबुक ने भी अपनी एक नई शॉर्ट वीडियो मेकिंग एप Lasso लॉन्च की है।

Tiktok से थोड़ा अलग होगी गूगल की Tangi

अगर गूगल की Tangi की बात की जाए तो ये तो साफ हो गया है कि यहां यूजर्स को काफी इंफॉर्मेटिक्स वीडियो देखने को मिलेगी जबकि Tiktok पर अधिकतर मनोरंजन से भरी वीडियो देखने को मिलती है। अब ये देखना काफी दिलचस्प रहेगा कि गूगल की ये Tangi एप Tiktok के मुकाबले कितनी लोकप्रियता हासिल कर पाती है? हम आपसे जानना चाहेंगे आप इस विषय में क्या कहना चाहते हैं, हमें अपने विचार नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइए।

ये भी पढ़िए | पहले बोला था भारत को गरीब…अब भारत में बढ़ा रहे है बिजनेस !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here