google-is-bringing-google-duo-to-android-tv-for-video-calling

कॉरोना काल में जहां लोग work-from-home पर जोर दे रहे हैं वही वीडियो कॉलिंग ऐप निर्माता कंपनियां तरह-तरह के नए फीचर जोड़कर एक्सपीरियंस को बेहतर करने में लगी है। हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार Google Duo ऐप में भी एक ऐसा ही फीचर जोड़े जाने वाला है जो वीडियो कॉलिंग को और आसान एवं बेहतर कर देगा।

गूगल की बेहद लोकप्रिय वीडियो कॉलिंग ऐप Google Duo पर एक नया फीचर आने वाला है जिसके बाद यह सीधे तौर पर एंड्रॉयड टीवी पर भी इस्तेमाल की जा सकेगी।

खबरों के मुताबिक गूगल बेहद जल्द बीटा वर्जन में Google Duo को एंड्राइड टीवी के लिए सपोर्ट देने वाला है। आने वाले समय में Google Duo एंड्राइड स्मार्टटीवी में प्री इंस्टॉल्ड देखने को मिलेगा। ऐसे में यूजर्स आसानी से वीडियो कॉलिंग का लुत्फ टीवी की बड़ी स्क्रीन पर उठा सकेंगे।

ये भी पढ़िए : 100 रुपए में मिलेगा 1GB डेटा, सस्ते डेटा प्लान के दिन अब जाने वाले है

गूगल का यह कदम खासतौर पर ऑनलाइन मीटिंग एवं ऑफिस में कार्यरत लोगों को एक साथ जोड़ने के लिए उठाया गया है। खास तौर पर मीटिंग में काफी सारे लोगों के जुड़े होने के कारण स्मार्टफोन या टैबलेट पर वो यूजर एक्सपीरियंस नहीं मिल पाता जो एक एंड्राइड टीवी की बड़ी स्क्रीन पर मिल सकेगा।

अब आप सोच रहे होंगे कि एंड्राइड टीवी पर वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट कैमरा तो होता ही नहीं है ? दरअसल एंड्रॉयड टीवी पर वीडियो कॉलिंग करने के लिए एक अलग से यूएसबी कैमरा को जोड़ा जा सकता है।

इससे पहले भी गूगल ने अपने दूसरे वीडियो कॉलिंग ऐप Google Meet पर क्रोमकास्ट जैसे फीचर को जोड़ दिया है। इस फीचर की मदद से यूजर बेहद आसानी से अपने स्मार्टफोन पर चल रही वीडियो कॉल को टीवी की बड़ी स्क्रीन पर स्ट्रीम कर सकेंगे।

खबर यह भी आ रही है कि गूगल बेहद जल्द अपनी दो वीडियो कॉलिंग एप Google Duo और Google Meet को मर्ज कर सकता है। दरअसल, गूगल इन दोनों ऐप को जोड़कर दोबारा से Google Duet के नाम से रिलीज कर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here