Flipkart is ready to sell alcohol online

लोकप्रिय ई कॉमर्स वेबसाइट Flipkart अब जरूरी सामान के साथ-साथ शराब की होम डिलीवरी करने को भी तैयार है। जी हां, आपने सही सुना ! अभी तक इलेक्ट्रॉनिक एवं हाउसहोल्ड के सामानों की बिक्री के लिए जाने जाने वाली Flipkart अल्कोहल की डिलीवरी पर भी विचार कर रही है।

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक फ्लिपकार्ट बेहद जल्द स्प्रेड जॉइंट डियाजिओ के हिस्सेदारी वाली एक स्टार्टअप कंपनी के साथ पार्टनरशिप कर सकती है। रॉयटर्स को कुछ सरकारी दस्तावेज मिले हैं जिसके आधार पर ऐसा कहा जा रहा है।

दरअसल, भारत अल्कोहल का एक बड़ा मार्केट है। इसी के चलते फ्लिपकार्ट अब अल्कोहल की डिलीवरी के क्षेत्र में भी एंट्री लेने को तैयार हैं। ड्रिंक मार्केट एनालिसिस के अनुसार भारत में शराब की मार्केट 27.2 बिलियन की है।

ये भी पढ़िए : iPhone 12 के तगड़े फीचर्स के आगे कोई भी एंड्रॉयड फोन नहीं टिक पाएगा

इससे पहले भी खबरें आई थी कि Swiggy और Zomato जैसे फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म भी अल्कोहल की होम डिलीवरी करेंगे। यहां तक कि Swiggy ने कुछ शहरों में अल्कोहल की होम डिलीवरी शुरू भी कर दी है।

केवल फ्लिपकार्ट ही नहीं बल्कि अमेजॉन भी अल्कोहल की डिलीवरी पर पूरा जोर दे रहा है। खबरों की मानें तो पश्चिम बंगाल में अमेजॉन ने पहले ही अल्कोहल की होम डिलीवरी की अनुमति ले ली है। इसके बाद फ्लिपकार्ट ने भी देरी नहीं लगाई और अल्कोहल की डिलीवरी के लिए पूरा प्रयास किया है।

खबरों की माने तो पश्चिम बंगाल एवं उड़ीसा की सरकार ने कहां है कि फ्लिपकार्ट अल्कोहल की होम डिलीवरी करने वाली ऐप हिपबार के साथ जुड़ी हो सकती है। इस प्रकार फ्लिपकार्ट के कस्टमर को हीपबार को एक्सेस करने की अनुमति दे दी जाएगी और वे अल्कोहल को ऑर्डर कर सकेंगे।

लेटेस्ट पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here