facebook--launches-dating-app-feature-in-facebook-and-instagram

Facebook एक बेहद लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार फेसबुक अपनी ऐप में नया डेटिंग फीचर देने की पूरी तैयारी में है। दरअसल, यूएस में फेसबुक ने ऑफीशियली डेटिंग फीचर फेसबुक में इंटीग्रेट कर दिया है। अच्छी बात यह है कि फेसबुक के साथ-साथ इंस्टाग्राम को भी इस नए फीचर के साथ जोड़ा जा रहा है। कहने का मतलब फेसबुक पर डेटिंग प्रोफाइल बनाते वक्त यूजर इंस्टाग्राम को भी इंटीग्रेट कर पाएंगे। इस दौरान इंस्टाग्राम की फोटो को भी डेटिंग प्रोफाइल में जोड़ा जा सकता है।

बेहद जल्द यूजर्स अपने इंस्टाग्राम स्टोरीज को डेटिंग प्रोफाइल की स्टोरेज में भी पब्लिश कर सकेंगे। इसके अलावा यूजर्स अपने इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को सीक्रेट क्रश की सूची में शामिल कर सकते हैं। इतना ही नहीं फेसबुक पर भी यूजर्स फ्रेंड्स को सीक्रेट क्रश की लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। हालांकि अभी सीक्रेट क्रश को फ्रेंड्स तक ही सीमित रखा जाएगा। सीक्रेट क्रश की सूची में जोड़ा गया यूजर भी उस यूजर को सीक्रेट क्रश में जोड़ता है तो यहां मैच मेकिंग हो जाएगी।

ये भी पढ़िए : Google Play Store से हटाई गई ये ऐप, कहीं आपके फोन में तो नहीं

Facebook की ये डेटिंग सर्विस भी अन्य डेटिंग एप की तरह ही कार्य करेगी। इसमें जरूरी होगा कि दोनों यूज़र एक दूसरे को चुने और एक दूसरे को क्रश सूची में शामिल करें। फेसबुक के द्वारा इस तरह की सर्विस किसी अन्य एप्लीकेशन से ज्यादा विश्वसनीय हैं। अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि फेसबुक का ये डेटिंग एप फीचर किस तरीके से यूजर्स को पसंद आती है? अभी के लिए यह फीचर यूएस के साथ-साथ 19 अन्य देशों में भी टेस्ट किया जा चुका है। जल्द ही ये फीचर भारत में भी देखने को मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here