mAadhaar App डाउनलोड करिए स्मार्टफोन पर, मिलेंगे काफी सारे फायदे

download-new-maadhaar-app-to-avail-many-benefits

Uninstall previously installed version of Aadhaar App says UIDAI

हाल ही में UIDAI ( Unique Identifications Authority of India ) ने ट्विटर के जरिए पुरानी mAadhar App को डिलीट करके नई आधार एप को डाउनलोड करने की नसीहत दी है। दरअसल, UIDAI के अनुसार नई एप्लीकेशन पुरानी से ज्यादा सिक्योर है और नई एप्लीकेशन में आपको काफी सारे नए फीचर्स देखने को मिलते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें इस आधार ऐप में यूजर्स को काफी फायदे देखने को मिलते हैं। अब यूजर्स को अपने आधार कार्ड को साथ रखने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

यह एम आधार दोनों ही ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड और iOS प्लेटफॉर्म पर मौजूद है। यूजर्स mAadhaar App को बेहद आसानी से प्ले स्टोर या एप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। चलिए अब आपको विस्तार से बताते हैं कि इस आधार एप का इस्तेमाल करने पर आपको क्या फायदे मिलते हैं ?

ये भी पढ़िए | Vivo Carnival Sale : स्मार्टफोन पर भारी छूट, 1 से 5 दिसंबर तक सेल

  • इस ऐप का इस्तेमाल करके यूजर अपने आधार कार्ड की सभी डिटेल अपने स्मार्टफोन पर डाउनलोड कर सकते हैं। उदाहरण के तौर पर जन्मतिथि, आधार कार्ड की फोटो, पता इत्यादि। इतना ही नहीं इसके साथ-साथ यूजर्स आधार कार्ड में किए गए बदलाव का स्टेटस भी ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। यूजर्स ऑफलाइन ही eKYC और QR code को भी स्कैन कर सकते हैं।
  • स्मार्टफोन पर आपकी आधार कार्ड की डिटेल्स को और ज्यादा सिक्योर बनाने के लिए एम आधार एप में एक पिनकोड का भी विकल्प दिया गया है। इतना ही नहीं यूजर टेंपरेरी अपने आधार कार्ड की डिटेल्स को लॉक या अनलॉक भी कर सकते हैं।
  • नई आधार ऐप की खासियत है कि यह हिंदी सहित और भी काफी सारी क्षेत्रीय भाषाओं में कार्य करती हैं। हिंदी, इंग्लिश, पंजाबी, उर्दू सहित ये एप्लीकेशन 13 रीजनल भाषाओं में इस्तेमाल की जा सकती है।
  • इस ऐप का सबसे अच्छा फीचर यह है कि आप QR Code के द्वारा ही अपने आधार कार्ड की डिटेल शेयर कर सकते हैं। ऐसे में आपकी आधार कार्ड की सभी डिटेल शेयर भी हो जाएगी और सुरक्षित भी रहेगी।

ये भी पढ़िए | अब इंस्टाग्राम पर नहीं दिखेंगे सभी लाइक्स, इस नए अपडेट के जरिए बदलाव

ये भी पढ़िए | क्या आपके फोन में भी है ये ऐप ? अभी डिलीट करे नहीं तो होगा बहुत बुरा

ये भी पढ़िए | WhatsApp ने एंड्रॉयड में दिया Biometric Authentication फीचर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here