दिल्ली मेट्रो में फ़्री WiFi सुविधा, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल

delhi-metro-trains-to-offer-free-wifi-while-traveling-in-airport-line

जैसे कि आप जानते ही होंगे दिल्ली सरकार के द्वारा दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए काफी सुविधाएं मुफ्त कर दी गई है। इसमें बिजली से लेकर पानी तक की सुविधा शामिल है। हाल ही में मिल रही जानकारी के अनुसार दिल्ली मेट्रो की ओर से Free Wifi की सुविधा भी शुरू कर दी गई है। इस सुविधा के बाद दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वाले यात्रियों को फ्री वाईफाई दिया जा रहा है।

दरअसल, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के (DMRC) मैनेजिंग डायरेक्टर Mangu Singh के द्वारा यह फ्री वाई-फाई की सुविधा शिवाजी स्टेडियम मेट्रो स्टेशन पर 2 जनवरी को शुरू की गई थी।

ये भी पढ़िए | पहले बोला था भारत को गरीब…अब भारत में बढ़ा रहे है बिजनेस !

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे डीएमआरसी के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार दिल्ली में एयरपोर्ट लाइन वाली मेट्रो में फ्री वाई-फाई की सुविधा का लाभ उठाने के लिए केवल लॉगिन करके अपना मोबाइल नंबर दर्ज कराना होगा। इसके बाद यात्री बिना किसी रुकावट के चलती मेट्रो में वाई-फाई की सुविधा का आनंद ले सकते हैं।

ये भी पढ़िए | पिछले 10 साल में सबसे ज्यादा डाउनलोड हुईं है ये ऐप, आपके फोन में भी जरूर होगी ये ऐप

जैसे कि हमने पहले भी बताया कि यह सुविधा दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन में ही शुरू की गई है। इस सुविधा का आनंद उठाने के लिए यात्रियों को ” METROWIFI_FREE ” पर लॉग इन करना होगा। इसके बाद अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा, जिसके बाद मोबाइल नंबर पर OTP ( One time password ) भेजा जाएगा, जिसकी सहायता से यात्री हाई स्पीड वाईफाई की सुविधा का आनंद चलती मेट्रो ट्रेन में ले सकते हैं।

ये भी पढ़िए | पोर्न बैन होने के बाद से सबसे ज्यादा VPN डाउनलोड भारत में हुआ है

आपकी जानकारी के लिए बता दें दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो लाइन की शुरूआत साल 2011 में की गई थी। ये ट्रेन लगभग 22.7 किलोमीटर का सफर तय करती है जिसमें छह स्टेशन बीच में पड़ते हैं। ऐसे में यात्री चलती ट्रेन में हाई स्पीड वाईफाई का इस्तेमाल करके इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकेंगे।

ये भी पढ़िए | Infinix S5 Lite लॉन्च : पंच हॉल डिस्प्ले वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन

खबरों की मानें तो भविष्य में डीएमआरसी के द्वारा अन्य रूट की मेट्रो में भी वाई-फाई की सुविधा दिए जाने पर विचार किया जाएगा। Livemint की रिपोर्ट के मुताबिक डीएमआरसी ने Techno Sat Communication के साथ साझेदारी की है ताकि भविष्य में दिल्ली मेट्रो के अन्य रूट पर भी फ्री वाई-फाई की सुविधा को चालू किया जा सके।

सोशल मीडिया से जुड़ी सभी खबरें यहां पढ़िए…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here