dating-app-tinder-made-its-passport-feature-free-of-cost-for-all-singles-amid-corona-pandemic

“टिंडर के पासपोर्ट फीचर की मदद से यूजर्स अपनी लोकेशन बदल सकते हैं। ऐसा करके यूजर्स दुनिया के किसी भी शहर के लोगों से डेट कर सकते हैं।

Corona Epidemic के चलते पूरे देश में lockdown चल रहा है। लोगों को ना चाहते हुए भी घरों में ही रहना पड़ रहा है। ऐसे में सरकार के द्वारा लोगों को घर में रहने के लिए प्रेरित करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। इसी बीच डेटिंग एप Tinder ने भी अपना Passport Feature फ्री कर दिया है। लोकप्रिय डेटिंग एप Tinder में Passport Feature आमतौर पर Tinder Plus और Tinder Gold में ही उपलब्ध कराया जाता है। युवाओं को घर में ही रहने के लिए प्रेरित करने के लिए Tinder ने ये नया कदम उठाया है।

ये भी पढ़िए | WhatsApp पर आई खबर सच है या झूठ जानने के लिए आया ये फीचर

Tinder के पासपोर्ट फीचर की मदद से अपनी लोकेशन बदली जा सकती है। पासपोर्ट फीचर फ्री करके टिंडर युवाओं को पूरे विश्व के किसी भी शहर में वर्चुअल डेटिंग करने के लिए प्रेरित कर रहा है। हाल ही में टिंडर के सीईओ Elie Seidman ने कहा ” हम आशा करते हैं लोकडाउन के चलते इस तनाव भरी स्थिति में सेल्फ आइसोलेशन के दौरान हमारे यूजर्स ज्यादा से ज्यादा लोगों तक कनेक्शन बना सकते हैं।” टिंडर ने अपना ये पासपोर्ट फीचर केवल 30 अप्रैल तक के लिए फ्री किया है। दरअसल, 26 मार्च के बाद से कंपनी ने एक अपडेट को रोलआउट करके एंड्रॉयड और आईओएस ऐप में ये फीचर फ्री कर दिया था।

dating-app-tinder-made-its-passport-feature-free-of-cost-for-all-singles-amid-corona-pandemic

Passport feature का इस्तेमाल कैसे करें ?

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए अपनी Profile icon पर क्लिक करना होगा। इसके बाद Setting में जाकर ‘Add a new location’ पर क्लिक किया जा सकता है। इसके बाद आपके सामने गूगल मैप खुल जाएगा। यहां सर्च करके दुनिया के किसी भी शहर को ढूंढा जा सकता है। बताते चले आप एक दिन में अपनी लोकेशन कई बार बदल सकते है। टिंडर ने एक दिन में लोकेशन बदलने की कोई सीमा नहीं रखी है। लोकेशन बदलने के बाद भी यदि आपको कोई पुरानी लोकेशन से लाइक मिलता है तो एक दिन तक आप वो प्रोफ़ाइल देख सकते है।

ये भी पढ़िए | ‘Zoom’ बनी लॉकडॉउन में सबसे ज्यादा डाउनलोड की जाने वाली ऐप

बताते चले इससे पहले भी लोगों को घरों में रहने को प्रेरित करने के लिए काफी कदम उठाए गए हैं। एडल्ट वेबसाइट Pornhub ने अभी अपने Pornhub Premium Subscriotion को भारत समेत कई देशों में फ्री कर दिया था। इसके अलावा Jio ने अपने Work from home पैक के जरिए ₹251 में 51 दिनों के लिए रोजाना 2GB डेटा देने का निर्णय लिया था। इतना ही नहीं Netflix ने भी भारत में अपने नए यूजर्स के लिए मात्र ₹5 में सब्सक्रिप्शन देने का फैसला किया था। सरकार के द्वारा भी lockdown के इस माहौल में रामायण जैसे लोकप्रिय सीरियल को दोबारा ब्रॉडकास्ट करना शुरू कर दिया गया। खासतौर पर बच्चों के लिए शक्तिमान जैसे लोकप्रिय सीरियल को फिर से दूरदर्शन पर शुरू किया जाना है।

ये भी पढ़िए | WhatsApp पर Deleted Message पढ़ने का ये है तरीका

यह सभी कदम केवल एक मकसद से उठाए जा रहे हैं। कॉरोना महामारी के चलते सभी को घरों में रहने का आदेश है। ऐसे में इन सभी कदमों के द्वारा यूजर को घरों में रहने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। ऐसे में सभी का कर्तव्य बनता है कि प्रधानमंत्री द्वारा बताए गए निर्देशों का पालन करें। इससे आप खुद तो स्वस्थ रहेंगे ही साथ ही दूसरों को भी स्वस्थ रखेंगे। अब तक ये तो स्पष्ट हो चुका है कि इस महामारी का इलाज केवल सेल्फ आइसोलेशन ही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here