corona-updates-flipkart-resumes-its-services-big-bazaar-ready-to-do-home-delivery

Corona महामारी के चलते पूरे देश में 21 दिन के lockdown के बाद लगभग सभी ई-कॉमर्स वेबसाइट ने निर्णय लिया कि वे अपनी सेवाएं अस्थाई रूप से बंद करेंगे। उदाहरण के तौर पर Flipkart, Amazon और Big Basket जैसे बड़े प्लेटफॉर्म लोकडाउन के दौरान बंद कर दिए गए। हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि फ्लिपकार्ट अपनी सुविधाओं को फिर से चालू करने का निर्णय ले रही है। इसके अलावा अमेजॉन भी इस विषय में सरकार से निरंतर बातचीत कर रहा है। वही ग्रोसरी के लिए बड़े प्लेटफार्म बिग बास्केट ने घर-घर सामान पहुंचाने के लिए निर्णय लिया है। बताया जा रहा है कि इन प्लेटफार्म के डिलीवरी बॉयज को एक पास दिया जाएगा जिसके बाद वे होम डिलीवरी आसानी से कर सकेंगे।

ये भी पढ़िए | कोरोना लॉकडाउन के बीच Pornhub Premium सर्विस को किया गया फ्री

जैसा कि हमने आपको पहले बताया lockdown के चलते बेहद लोकप्रिय ई कॉमर्स अमेजॉन ने अपनी जरूरी वस्तुओं की डिलीवरी को छोड़कर लगभग सभी सेवाएं बंद कर दी थी। हाल ही में कंपनी का कहना है कि वे सरकार से बातचीत करके अपनी सुविधाओं को फिर से ज़ारी करने का प्रयास कर रही है। सरकार से बातचीत के बाद उपभोक्ताओं तक जरूरी वस्तुओं की डिलीवरी जारी रखेगी।

महामारी के समय सबसे ज्यादा आवश्यक चीजें ग्रोसरी की है। ऐसे में बड़े ग्रोसरी के प्लेटफार्म Big Basket के द्वारा एक राहत भरा कदम उठाया गया है। Big Basket का कहना है कि वे जल्द ही ग्रॉसरी की सप्लाई होम डिलीवरी करनी शुरू कर देंगे। बिगबास्केट के डिलीवरी बॉय को पुलिस परेशान न करें इसे सुनिश्चित करने के लिए डिलीवरी बॉयज को कुछ पास दिए जाएंगे जिसकी सहायता से उपभोक्ताओं को ग्रोसरी घर पर ही पहुंचाई जाएगी। बिग बास्केट का यह कदम Corona महामारी के लिए एक अहम कदम साबित हो सकता है क्योंकि इसके बाद उपभोक्ताओं को ग्रोसरी इत्यादि के लिए अपने घरों से निकलने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

ये भी पढ़िए | कॉरोना से बचने के लिए करे ऑनलाइन पेमेंट, नोट बिल्कुल ना छुए

बताते चलें बिग बाजार ने कुछ इलाकों में अपने नंबर भी जारी किए हैं जिनपर कॉल करके उपभोक्ता आसानी से ग्रोसरी इत्यादि का ऑर्डर दे सकते हैं।

corona-updates-flipkart-resumes-its-services-big-bazaar-ready-to-do-home-delivery

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here